नीता अम्बानी पूजा के समय हमेशा पहनती हैं लाल रंग के कपड़े, जाने क्या है वजह जिसेसे बनी अरबपति

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के परिवार में जब भी कोई पूजा होती है तो यह विशेष तौर पर लाल रंग के कपड़ों में ही देखी जाती हैं।

Nita Ambani's Red Traditional Looks Are Perfect To Carry This Festive Season

नीता अंबानी अपने परिवार के हर पूजा में लाल रंग के कपड़े पहनती है ।आमतौर पर नीता अंबानी अपने फैशन एवं अपने ड्रेस के लिए ही काफी फेमस है। लेकिन जब इनके यहां कोई पूजा होती है तो नीता अंबानी सिर्फ और सिर्फ लाल रंग के कपड़ों में ही दिखाई देती हैं।

Latest nitaambani looks and outfits online | SeenIt

दोस्तों इसके पीछे एक विशेष कारण है । बात की जाए हमारे हिंदू धर्म की तो हिंदू धर्म के मान्यता अनुसार पूजा के दौरान हमेशा लाल रंग के वस्त्र पहनने चाहिए । लेकिन ऐसे नियमों को लोग अब मानना छोड चुक हैं।

Nita Ambani's Gorgeous Lehenga Looks Are The Inspiration For This Wedding  Season!

बात विशेष परिवारों की जाए तो नीता अंबानी हर पूजा में लाल रंग के कपड़ों में दिखाई देती हैं आपको बता दें कि जब नीता अंबानी अपनी बेटी का निमंत्रण कार्ड रखने के लिए मंदिर पहुंची थी तो भी उन्हें लाल रंग के कपड़ों में ही देखा गया था। नीता अंबानी के यह लाल रंग के कपड़े भी डिजाइन द्वारा डिजाइन किए गए होते हैं ।

Because of this, every worships Nita Ambani do only by wearing red clothes  - News Crab | DailyHunt

आपको बता दें कि नीता अंबानी जब अपने ऑफिस में पूजा करने मंदी पहुंची थी तो इन्होंने डिजाइन किए हुए सिल्की की लाल रंग की डिजाइनर ड्रेस पहनी थी । इस पूजा में नीता अंबानी के साथ इनकी सास कोकिलाबेन अंबानी भी शामिल हुई थी और उन्होंने भी इस पूजा में केवल लाल रंग की साड़ी पहनी थी और इसके अतिरिक्त हल्के-फुल्के ज्वेलरी भी पहने हुए थे ।

पूजा करते समय लाल रंग के कपड़े ही क्यों पहनती है नीता अंबानी? वजह हर महिला  को जानना चाहिए - Newstrend

आपको बता दे की पत्रकार से बात करते हुए नीता अंबानी ने बताया था कि घर की ग्रहणी को पूजा में शामिल होना बेहद जरूरी होता है नहीं तो पूजा अधूरी मानी जाती है । इसके बाद जब उनसे लाल कपड़ा पहनकर के पूजा करने का रहस्य पूछा गया था, तब नीता अंबानी ने कहा था कि पूजा में सदा लाल रंग का कपड़ा ही पहनना चाहिए। पूजा में शामिल होने वाले परिवार के प्रत्येक सदस्य को चाहिए कि वह पूजा में लाल रंग के कपड़े पहनकर के शामिल हो।

The One With The In-Laws - Nita Ambani stuns in red; Mukesh, Isha, Anant in  hues of pink as they celebrate Ganesh Chaturthi with B-town | The Economic  Times

नीता अंबानी ने यह भी कहा था कि उनकी परंपराओं के अनुसार हमेशा ही पूजा में लाल रंग के वस्त्र पहने जाते हैं । और इसीलिए उनके परिवार का प्रत्येक सदस्य पूजा में लाल रंग के कपड़े पहनकर ही शामिल होता है । नीता अंबानी का परिवार इतने नियम एवं निष्ठा से परंपराओं को मानता है शायद यही वजह है कि उनके यहां धन-संपत्ति की कोई कमी नहीं है।

Leave a Comment