नवाजुद्दीन सिद्दीकी लोगों को घरों में करते थे यह काम ,आज रहते है करोड़ों के बंगले में

 

दोस्तों! बॉलीवुड में ऐसे कलाकारों की कमी नहीं है जिन्होंने अपने मेहनत एवं इमानदारी से अच्छा खासा नाम कमाया है। कई कलाकारों ने एक्टिंग के जरिए इतना ऊंचा स्थान प्राप्त किया जो काफी हैरान कर देने वाला है। इन्हीं कलाकारों में नाम आता है नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जिनकी एक्टिंग उनकी फिल्मों में देखने के लिए लोग बेहद उत्सुक रहते हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने केवल फिल्मों में ही नहीं बल्कि कई वेब सीरीज में भी बेहतर अभिनय किया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) की भतीजी ने चाचा पर लगाया  उत्‍पीड़न का आरोप, पुलिस में की शिकायत

बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी यूपी के एक छोटे शहर बुढाना नामक में जन्मे हैं। इनके सात भाई बहन हैं। गौरतलब है कि किसान परिवार से जुड़े नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बारे में किसी ने नहीं सोचा था कि वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतना ऊंचा नाम कमाएंगे। उन्हें यहां तक पहुंचने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा लेकिन वह कभी हार नहीं माने और आगे बढ़ते चले गए।

फिल्मों से पहले चौकीदारी करते थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी, ऐसे मिला स्टारडम -  Entertainment News: Amar Ujala

बॉलीवुड में आने से पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कई काम किए और अपना हुनर आजमाया, जिसमें चौकीदारी करना और फार्मेसी में काम करना आदि शामिल था। वह कुछ पैसों के लिए दूसरों के घर में चौकीदारी भी किया करते थे।

बीवी की जासूसी से पहले लड़कियों से रिलेशन पर मचा था हंगामा, ये हैं  नवाजुद्दीन के 5 बड़े विवाद - Entertainment News: Amar Ujala

इन्हें एक्टिंग में हमेशा से रूचि रही, जिसके कारण इन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में अपना दाखिला करवाया और यहीं से एक्टिंग सीखा। इसके बाद वह कई फिल्मों में अपनी भूमिका निभाने लगे चाहे वह किरदार छोटा ही क्यों ना हो।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी ने भेजा तलाक का नोटिस, परिवार पर लगाए आरोप - nawazuddin  siddiqui wife sends him divorce legal notice ends marriage childs custody  controversy tmov - AajTak

इसके बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कई बड़ी फिल्मों जैसे सरफरोश, मुन्नाभाई एमबीबीएस आदि में छोटे-छोटे किरदार निभाए। गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म में इन्होंने बेहद शानदार प्रदर्शन किया जिसके बाद यह रातों रात स्टार बन गए।

Nawazuddin Siddiqui Birthday: When Nawaz Father got Angry On His Small  Roles | Birthday: जब Nawazuddin Siddiqui के पिता ने कह दिया था- अब तुम घर  मत आना | Hindi News, बॉलीवुड

इसमें उन्होंने फैजल का किरदार निभाया था, जो वाकई चौका देने वाली थी। इस फिल्म के बाद उनकी कई सुपरहिट फिल्म आई जिसमें रईस, लंच बॉक्स और बजरंगी भाईजान के अलावा तलाश आदि फिल्में शामिल थी। आज नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी मुंबई के अपने काफी शानदार बंग्ले में रहते हैं, जिसकी कीमत करोड़ों में है।

Leave a Comment