दिव्या भारती के गुजरने से पहले हुई थी यह घटना, जानिए क्या था उस रात का काला सच

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती ने बहुत कम उम्र में ही बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बना ली थी। आपको बता दें कि अभिनय में बेहतरीन दिव्या भारती केवल 19 साल की छोटी उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गई थी। 5 अप्रैल सन 1993 में 19 वर्षीय दिव्या भारती इस दुनिया से विदा हो गई थी।

Remembering Divya Bharti. An account of her untimely death - Movies News

दिव्या भारती की मौत एक रहस्यमई मौत है ।जब भी बॉलीवुड में अनसुलझी मिस्ट्रीज के बाद होती है तो दिव्या भारती का नाम जरूर आता है। बता दें कि इनकी मौत मुंबई के एक ऊंची बिल्डिंग से गिरकर के हुई थी। तब से यह एक बहुत बड़ा प्रश्न बना हुआ है कि आखिर दिव्या भारती के साथ उस दिन ऐसा क्या हुआ था । आज हम आपको यही सच बताने जा रहे हैं ।

Actor Divya Bharti died at nineteen: 27 years later, her untimely death  remains a mystery to many | Bollywood - Hindustan Times

दोस्तों बता दे कि दिव्या भारती में बहुत कम उम्र में ही दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म के साथ की थी। फ़िल्म विश्वात्मा से दिव्या भारती ने बॉलीवुड डेब्यू किया था। और इस फिल्म ने काफी सफलता हासिल की थी।

EXCLUSIVE: When Divya Bharti's mother revealed she was a bad student and  joined films to avoid studies : Bollywood News - Bollywood Hungama

इस फिल्म के बाद दिव्या भारती देश की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में गिनी जाने लगी थी । लगातार ही उन्हें काम मिल रहा था। इसके बाद उनकी फिल्म शोला और शबनम एवं दीवाना ने उन्हें सबसे अधिक फीस पाने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार कर दिया था।

Bollywood: Remembering Divya Bharti, late wife of Sajid Nadiadwala, on her  47th birth anniversary | Entertainment-photos – Gulf News

दिव्या भारती ने बहुत कम समय में ही बॉलीवुड में अच्छा मुकाम हासिल कर लिया था। इन्होंने केवल 13 हिंदी फिल्मों में काम किया और एक बड़ा स्थान हासिल किया। आपको बता दें कि फिल्म शोला और शबनम की शूटिंग के दौरान दिव्या भारती की मुलाकात साजिद नाडियावाला से हुई थी।

Divya Bharti: 6 Lesser known facts about the 'Deewana' actress on her 46th  birth anniversary | The Times of India

फिर यह एक दूसरे को पसंद करने लगे और जल्दी ही शादी के बंधन में बंध गए। कुछ समय तक सब कुछ ठीक चलने के बाद अचानक दिव्या भारती के बारे में नकारात्मक खबरें मीडिया में आने लगी थी ।ऐसा कहा जाता था कि दिव्या भारती के पिता उनकी शादी से खुश नहीं थे। दिव्या भारती की मां के बारे में भी खबरें आई थी कि वह जुए की लती हैं।

Divya Bharti's tragic death causes an estimated loss of Rs. 2 crore for  Bollywood

अपने पूरे घर का खर्चा दिव्या भारती उठाती थी। आपको बता दें कि साजिद नाडियावाला से शादी करने के बाद दिव्या भारती के तुलसी बिल्डिंग में रहने लगी थी । यह बिल्डिंग मुंबई के वर्सोवा इलाके में स्थित है। दिव्या भारती ने शादी के कुछ समय बाद तक अपनी शादी की बात सभी से छुपा कर रखी थी।

Tragic life: Divya Bharti could have been Raj's Simran in DDLJ, but...

उस समय मुंबई में सांप्रदायिक तनाव चल रहा था और उस समय दिव्या भारती ने अलग-अलग धर्म में शादी किए होने की वजह से यह बात सामने नहीं आने दी थी ।

Sajid Nadiadwala Still Keeps Divya Bharti Photo In Purse After Death Sajid  Nadiadwala Love Story | 8 साल छोटी दिव्या भारती के प्यार में पागल थे साजिद  नाडियाडवाला, आज भी पर्स में

इस बिल्डिंग के अलावा भी दिव्या भारती जल्दी एक फ्लैट खरीदने वाली थी। 5 अप्रैल की रात दिव्या ने अपने घर में पार्टी रखी थी। उनकी मैड भी उनके साथ में थी और उनके घर पर डिजाइनर नीता लुल्ला भी अपने हस्बैंड के साथ आई हुई थी । यह सभी लोग आपस में बातचीत के दौरान नशीला पदार्थ भी पी रहे थे।

Tragic life: Divya Bharti could have been Raj's Simran in DDLJ, but...

इसी दौरान दिव्या भारती अपने घर की बालकनी में जा करके बैठ गई उनसे जुड़े लोग बताते हैं कि वह अक्सर ऐसा किया करती थी। उनके हाथ में नशीले पदार्थ का गिलास भी था । उनकी मेड अमृता खाने के लिए कुछ बना रही थी। और नीता और उनके पति वीडियो प्लेयर की सेटिंग कर रहे थे।

डेथ एनिवर्सरी: जानिए क्या हुआ था उस आखिरी रात जब दिव्या भारती खुशी से कर  रही थीं किसी से फोन पर बात!

इसी दौरान एक जोरदार आवाज हुई और सभी लोग खिड़की की तरफ भागे सभी ने देखा कि दिव्या भारती रोड पर नीचे गिरी हुई थी, और तड़प रही थी। उन्हें तुरंत पास के हॉस्पिटल में ले जाया गया जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था।

26th Death Anniversary of Divya Bharti - YouTube

7 अप्रैल 1993 को दिव्या का अंतिम संस्कार हुआ था। अंतिम संस्कार के समय इनके पैर पर चोट लगी हुई पाई गई थी । जिससे कि यह सवाल उठा था कि आखिर इन्हें यह चोट कैसे लगी है। उस दौरान यह सवाल भी उठा था कि जब यह घटना हुई तो उनके पति साजिद नाडियावाला कहां पर थे । पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हासिल हुआ था कि दिव्या ने अल्कोहल का सेवन किया था। लोगों का यह कहना भी है कि दिव्या अपने पति की बेरुखी से काफी तनावग्रस्त थी और इसीलिए वे डिप्रेशन में भी थी।

Leave a Comment