“दिलीप साहब नही रहे तो मैं भी मर जाऊँगी”,सायरा बानो ने मुमताज से कहा था हाल-ए-दिल

 

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार अब हमारे बीच नहीं रहे हैं। दिलीप कुमार के साथ फिल्म राम और श्याम में काम कर चुकी अभिनेत्री मुमताज ने उन्हें याद करते हुए बरसों पुरानी बातें और यादें साझा की है ।

Pin on mumtaz_ story of a long struggle

बता दें कि बहुत साल पहले जब मुमताज दिलीप साहब के यहां बतौर मेहमान गई थी तब उनकी पत्नी सायरा बानो ने मुमताज का बहुत ही जोर शोर से स्वागत किया था। सायरा बानो ने मुमताज को अपने हाथों से चाय बना करके और खाना बनाते खिलाया था ।

इस दौरान उन्होंने अपने दिल की बातें की थी

Exclusive! Mumtaz on Dilip Kumar: He is like a Taj Mahal; will never fade  away | Hindi Movie News - Times of India

अभिनेत्री मुमताज ने यह बातें अपनी एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी। आपको बता दें कि अभिनेत्री मुमताज को इस बात का गहरा सदमा लगा है कि अभिनेता दिलीप कुमार अब इस दुनिया में सभी के बीच नहीं रहे। दिलीप कुमार के साथ अपनी फिल्मों के दौरान बिताए गए समय को याद करते हुए बातें साझा की हैं।

Mumtaz(39) & Saira Banu(42) at a party in 1986: BollyBlindsNGossip

बता दें कि दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने कभी दिलीप कुमार साहब का साथ नही छोड़ा। उन्होंने सारी दुनिया से किनारा कर लिया था। बता दें कि अभिनेत्री मुमताज से दिलीप कुमार को ताजमहल बताया था। अभिनेत्री मुमताज ने दिलीप कुमार साहब को ताजमहल कहते हुए कहा है,” कि दिलीप कुमार जैसा व्यक्ति ताजमहल होता है और मैं यही चाहती कि वह कभी नहीं गुजरे हमेशा जीवित रहे ताकि लोग उन्हें देख सके और हमेशा इज्जत दे सके।

Mumtaz On Dilip Kumar Saira Banu Bond: mumtaz mourns dilip kumar loss says  how saira banu once told her yusuf saab mar gaye toh main bhi mar jaungi-  'यूसुफ साहब मर गए

मुमताज ने इस दौरान सायरा बानो का खास तौर पर जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सायरा बानो जी ने अपना पूरा जीवन अपने पति के नाम कर दिया। एक मां की तरह वह दिलीप कुमार साहब का ख्याल रखा करती थी। बता दें कि मुमताज आगे बताती है कि दिलीप कुमार साहब की सेवा में सायरा बानो अपने आप को भूल गई थीं।

Happy birthday Dilip Kumar, wife Saira Bano wishes long, healthy life to  her husband | Entertainment News,The Indian Express

जब वह और उनकी बहन सायरा जी से मिलने गए थे तो उन्होंने कहा था कि “यदि दिलीप साहब नहीं रहे तो मैं भी मर जाऊंगी।” ” क्योंकि उनके बाद मेरा और कोई भी नहीं है।” वह इस तरह से दिलीप दिलीप साहब के साथ जुड़ी हुई थी।

If Yusuf Saheb dies, I will also die', when Saira Banu told Mumtaz's  condition - PressWire18

12 साल की उम्र में करने लगी थी दिलीप कुमार से प्यार।

आपको बता दें कि जब सायरा बानो केवल 12 वर्ष की थी तभी से वह दिलीप कुमार से प्यार करने लगे थीं और उसी समय यह निर्णय ले लिया था कि यदि वह शादी करेंगीं तो दिलीप कुमार के साथ ही करेंगीं।

Unseen Wedding Pictures of Dilip Kumar & Saira Banu - YouTube

आपको बता दें कि सायरा बानो की मां भी एक अभिनेत्री थी उनका नाम नसीमा बानो था। लेकिन सायरा बानो को अभिनय करने में जरा सा भी दिलचस्पी नहीं थी। खबरों के मुताबिक सायरा बानो दिलीप कुमार साहब के कारण ही फिल्मों में आई थी और दिलीप साहब से शादी होने के कुछ समय बाद ही सायरा बानो ने फिल्मी पर्दे से दूरी बना ली थी । सायरा बानो ने अपना पूरा जीवन अभिनेता दिलीप कुमार के नाम कर दिया था ।

मौत ने कर दिया जुदा

October 11: Dilip Kumar and Saira Banu's 51st wedding anniversary :  Bollywood News - Bollywood Hungama

आपको बता दें कि सायरा बानो और अभिनेता दिलीप कुमार की शादी 55 साल की हो चुकी थी। पिछले 55 सालों से यह दोनों एक दूसरे के साथ रहे। इतने लंबे समय में कभी भी सायरा बानो ने दिलीप कुमार साहब को अकेला नहीं छोड़ा । वह सारी दुनिया को भूल कर के दिन रात केवल दिलीप कुमार साहब की सेवा में ही व्यस्त रहती थी। यहां तक कि सायरा बानो अपने जीवन को भूल गई थी। पिछले कुछ समय से दिलीप कुमार साहब किसी को पहचान पाने में असमर्थ थे। लेकिन इसके बावजूद सायरा बानो ने उनका साथ नहीं छोड़ा। समय के आंधी तूफान का सामना करते इस जोड़े को मौत ने अलग कर दिया और दिलीप कुमार साहब हमेशा के लिए रवाना हो गए।

Leave a Comment