डिंपल और राजेश खन्ना की शादी से गुस्सा हो गए थे राज कपूर, जानिए क्या था भड़कने का कारण

एक्टर राजेश खन्ना और उनकी पत्नी डिंपल कपाड़िया बॉलीवुड की दुनिया में काफी मशहूर कपल्स में से एक हैं। हालांकि राजेश खन्ना इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं लेकिन डिंपल आज भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। आपको बता दें कि राजेश खन्ना ने एक समय डिंपल कपाड़िया को फिल्म इंडस्ट्री को पूरी तरह से दूर रहने के लिए भी कह दिया था।

फिल्में ठुकरा डिंपल ने की थी राजेश खन्ना से शादी, जानिए क्यों? - know-why- dimple-was-married-to-rajesh-khanna-to-leave-movies - Nari Punjab Kesari

डिंपल कपाड़िया जब 16 वर्ष की थी तब उन्होंने अपने से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से 1973 ईस्वी में शादी कर लिया था। आपको बता दें कि डिंपल और राजेश ने मुंबई के जुहू होटल में शादी की, जहां बॉलीवुड के सभी एक्टर्स और एक्ट्रेसेस को बुलाया गया था। इतना ही नहीं वहां एक से बढ़कर एक मीडिया हाउस ने भी इनकी शादी रिकॉर्ड की थी। शादी के बाद राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया हनीमून के लिए यूरोप घूमने गए थे।

बॉलीवुड की वे 5 एक्ट्रेसेस जिन्होंने करियर की परवाह नहीं की, कम उम्र में  रचा ली शादी ,dailytodnews | dailytodnews

शादी के कुछ दिनों बाद जब डिंपल कपाड़िया अपनी फिल्म बॉबी के लिए काम कर रही थी, उन दिनों वह प्रेग्नेंट हो गई थी और इसी कारण से फिल्म के डायरेक्टर राज कपूर भी राजेश खन्ना और डिंपल से काफी नाराज हो गए थे। उस दौरान डिंपल को कई सीन प्रेगनेंसी के दौरान करने पड़े थे।

डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना संग शादी पर कहा था- विवाह करते ही काफूर हो गई  थीं सारी खुशियां - YouTube

डिंपल कपाड़िया की यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई लेकिन फिर 10 वर्षों तक वह बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर रहीं। खबरों के मुताबिक राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया को उस समय बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर रहने के लिए काफी दबाव भी बनाया था। राजेश खन्ना ने एक इंटरव्यू के दौरान यह कहा कि वह बच्चों की अच्छी परवरिश चाहते थे और इसी कारण उन्होंने डिंपल को फिल्में बनाने से मना कर दिया था।

Throwback: When Birthday girl Dimple Kapadia said Rajesh Khanna ha ... |  Mocamboo

शादी के बाद हुए कई मनमुटाव के कारण डिंपल और राजेश के बीच नोकझोंक शुरू होने लगी लेकिन बिना तलाक लिए डिंपल राजेश खन्ना से अलग घर में रहने लगी। इसके बाद 1984 में डिंपल ने फिर से बॉलीवुड में एंट्री मारी और एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी।

Leave a Comment