जानिए संजय दत्त की पहली पत्नी ने क्यों गवा दिया केवल 32 साल की उम्र में अपनी जान

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त जिन्हें की संजू बाबा के नाम से भी जाना जाता है अक्सर विवादों में घिरे पाए जाते हैं । ज्यादातर लोगों को यह मालूम होगा कि संजय दत्त ने तीन शादियां की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी पहली पत्नी कौन थी । और उन्हें अपनी जान क्यों गवानी पड़ी थी।

Sanjay Dutt Blamed First Wife Richa Sharma Parents For His Divorce| Sanjay  Dutt Angry On First Wife| Sanjay Dutt Divorce Real Reason - Filmibeat

आज हम आपको यह बताने वाले हैं कि संजय दत्त की पत्नी कौन थी। और केवल 32 वर्ष की आयु में उन्हें अपनी जान क्यों गवानी पड़ गई थी। दोस्तों न्यूयॉर्क में जन्मी ऋचा शर्मा संजय दत्त की पहली पत्नी थी। इनका जन्म 6 अगस्त सन 1963 में न्यूयॉर्क में हुआ था। बता दें कि ऋचा शर्मा न्यूयॉर्क से भारत अभिनेत्री बनने के लिए आई थीं। लेकिन उस वक्त उनकी आयु काफी कम थी। ऋचा शर्मा की चाहत थी कि वह देवानंद की फिल्म में हीरोइन के तौर पर काम करती। लेकिन उम्र में कम होने के कारण उन्हें यह काम नहीं मिल पाया था। उस वक्त ऋचा के हाथों केवल निराशा ही लगी थी। लेकिन बहुत जल्दी ही रिचा का यह सपना पूरा हुआ और देवानंद साहब ने उन्हें अपनी फिल्म नौजवान में काम करने का अवसर दिया।

Sanjay Dutt wife Richa throwback pic| Fans go gaga as Sanjay Dutt's  daughter Trishala posts rare throwback photo with mum Richa Sharma

बता दे कि यह फिल्म सन 1995 में रिलीज हुई थी इसके बाद ऋचा ने सड़क छाप, इंसाफ जैसे और भी कई फिल्मों में काम किया। आपको बता दें कि साल 1987 में रिलीज हुई फिल्म आग ही आग ऋचा शर्मा के कैरियर की आखिरी फिल्म थी। इस फिल्म के दौरान ही रिचा शर्मा की मुलाकात अभिनेता संजय दत्त से हुई थी ।

Sanjay Dutt's unseen picture with first wife Richa Sharma goes viral

संजय दत्त ने रिचा शर्मा को एक लोकल मैगजीन में पहली बार देखा था । और उसी वक्त से ऋचा शर्मा को पसंद करने लगे थे। आग ही आग जो कि ऋचा शर्मा की आखिरी फिल्म थी। इसी फिल्म के सेट पर संजय दत्त ने ऋचा से अपने प्यार का इजहार किया था। और ऋचा ने इसे कुबूल भी कर लिया था।

Last Letter Of Sanjay Dutt's Wife Richa Sharma Is Out. It's Very Emotional  - RVCJ Media

इसके बाद जल्दी ही रिचा शर्मा और संजय दत्त शादी के बंधन में बंध गए। संजय दत्त नहीं चाहते थे कि ऋचा शादी के बाद काम करें इसीलिए ऋचा शर्मा को अपना फिल्मी एक्टिंग करियर छोड़ना पड़ा। लेकिन यह दोनों साथ में खुशहाल शादीशुदा जीवन बिता रहे थे।

Madhuri Dixit Ditched Sanjay Dutt Richa Sharma Revealed, Sanju, Madhuri  Dixit Sanjay Dutt Affair - Filmibeat

इसी दौरान शादी के 2 साल बाद ही ऋचा गंभीर बीमारी से ग्रसित हो गई और इसके इलाज के लिए ऋचा को विदेश जाना पड़ा। इधर उस दौरान जब ऋचा विदेश में थी संजय दत्त दूसरी अभिनेत्रियों की ओर अट्रैक्ट होने लगे थे। उनका दिमाग ऋचा से पूरी तरह हट चुका था।

Richa Sharma (Actress) Biography-She was the wife of Actor Sanjay Dutt

जब ऋचा विदेश से ठीक हो करके वापस लौटी तो यहां सब कुछ बदल चुका था। लौटने के बाद ऋचा ने संजय दत्त को एयरपोर्ट से ही कॉल किया था ।लेकिन संजय दत्त उन्हें रिसीव करने के लिए नहीं गए थे। इस दौरान या 15 दिन तक भारत में रही और उसके बाद फिर वापस चली गई थी।

sanjay dutt, trishala dutt, salnjay dutt daughter, sanjay dutt trishala dutt, sanjay dutt first wife, sanjay dutt trishala, sanjay dutt family, trishala dutt news, sanjay dutt news, sanjay trishala, sanjay dutt latest news, trishala dutt latest news, entertainment news

संजय दत्त का अपने लिए बदला बदला हुआ व्यवहार ऋचा बर्दाश्त नहीं कर पाई थी । और उन्हें काफी सदमा लगा था। इसी कारण वे दोबारा से ब्रेन ट्यूमर से ग्रसित हो गई । बता दें कि 10 दिसंबर सन 1996 में रिचा हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह कर चली गई। आखिरी वक्त में भी संजय दत्त उनके साथ नहीं थे। ऋचा और संजय दत्त की एक बेटी भी है जिनका नाम त्रिशाला दत्त है।

Leave a Comment