जानिए क्यों करनी पड़ी आठ साल की बच्ची को 28 साल के शख्स से शादी

सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो बहुत ही वायरल हो रही है, जिसमें यह देखा जा रहा है कि एक जोड़े की शादी हो रही है जिसमें लड़की की उम्र काफी कम है। इस बात को लेकर विवाद जारी है। इस तस्वीर को देखकर बवाल मच गया है कि इस बच्ची की उम्र बहुत ही कम दिख रही है।

Eight-year-old girl married to a 28-year-old man! Know what is the truth of Bihar's 'child bride' ann

यह बात बिहार सरकार तक पहुंच चुकी है और कुछ लोग बच्ची को न्याय दिलाने के लिए गुहार कर रहे हैं। यह मामला प्रशासनिक महकमे तक पहुंचा और बाद में हड़कंप मच गया। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने जांच करने के बाद टीम गठित किया। जमुई जिले के अकौना गांव की रहने वाली लड़की की तस्वीर वायरल किया गया था और लड़की सरकारी दस्तावेजों के अनुसार नाबालिक है।

VIDEO: आठ साल की बच्ची की 28 साल के शख्स से शादी? जानें क्या है बिहार की 'बालिका  वधु' का सच - 7c News

लड़की अभी 19 साल की है और पिछले 24 अप्रैल को उसकी शादी हुई थी। बता दें कि वह अभी अपने पति के साथ ससुराल में है। सोशल मीडिया पर कुछ गलत अफवाह फैलाई जा रही है। यह लड़की शादी करने, शादी की खुशी मनाने की जगह सफाई देने में परेशान है।

Administration reached to stop child marriage, marriage of two minors  stopped | MP : बाल विवाह रोकने पहुंचा प्रशासन, दो नाबालिगों की रोकी शादी |  Hari Bhoomi

लड़की ने सबूत के लिए एक वीडियो डाला है जिसमें वीडियो के अनुसार लड़की बता रही है कि वह 8 नहीं बल्कि 19 साल की है। इसके बाद उसने अपना आधार कार्ड पेश किया है। उस लड़की तनु ने बताया कि उसकी शादी उसके उसके परिवार और लड़के के परिवार दोनों की रजामंदी से हो रही है।

बाल विवाह कानून में झोल | फॉरवर्ड प्रेस

अनुमंडल पदाधिकारी के साथ ही नवादा सदर और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पकरीबरावां को इस मामले की जांच के लिए वारिसलीगंज भेजा गया है। यहां के लोगों ने बताया है कि वह लड़की अपने ननिहाल में बचपन से रहती आ रही है जो जमुई के सिकन्दरा में रहती है। उस लड़की की मां भी वहीं रहती है जबकि उसके पिता दिल्ली में काम करते हैं। लड़की के आधार कार्ड की जांच करने के बाद अब यह निष्कर्ष निकला है कि यह वायरल खबर पूरी तरह से निराधार थे और लड़की बालिक है।

Leave a Comment