जानिए अपने बेटों के लिए इतनी प्रोपर्टी छोड़कर गए हैं अभिनेता कादर खान

कादर खान एक भारतीय फिल्म अभिनेता, स्क्रीन राइटर कॉमेडी अभिनेता और फिल्म निर्देशक थे एक अभिनेता के रूप में वह 1973 में आई फिल्म दाग में अपनी पहली उपस्थिति के बाद 300 से अधिक बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दिए हैं।

कितने करोड़ की संपत्ति अपने बेटों के लिए छोड़ गए हैं कादर खान? | Bollywood  Actor Kader Khan Assets After Death - Hindi Oneindia

वह 1970 से 1990 के दौरान बॉलीवुड फिल्मों के लिए एक शानदार स्किन राइट भी थे और उन्होंने 200 फिल्मों के लिए भी डायलॉग लिखे थे।

Kader Khan's son Sarfaraz breaks down recalling last moments: He struggled  to kiss me but could not - Movies News

दिग्गज अभिनेता कादर खान 2018 में 81 वर्ष की उम्र में हमें छोड़ कर जा चुके हैं। वह अपने बच्चों को करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए हैं। एक समय ऐसा था जब उन्हें एक प्ले के लिए उन्हें 100 मिले थे। उन पैसों को भी अभिनेता को अपने परिवार के लिए खर्च करना पड़ता था।

Sarfaraz Khan on Kader Khan's death: Bollywood has no real feelings for  cinema contributors when they are inactive - Movies News

मीडिया रिपोर्टर की मानें तो 69 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे। महान अभिनेता ने करोड़ों की संपत्ति अपनी मेहनत से बनाई थी। कादर ने फिल्मों में एक्टिंग करने के साथ ही टीवी पर बहुत बार ऐड भी किए हैं। वहीं से कादर खान ने पाई पाई रकम जुटाई थी।

अपने इस बेटे को फिल्मों के लायक नहीं समझते थे कादर खान, उसी के हुनर ने सीना  किया चौड़ा - Entertainment News: Amar Ujala

कादर खान स्वास्थ्य कारणों से टोरंटो जाने तक मुंबई में ही रहे उनके तीन बेटे थे सरफराज खान, शाहनवाज खान और तीसरा बेटा कुद्दुस जो कनाडा में रहता था, हालांकि 2021 में उसकी मृत्यु हो गई। उनके बेटे सरफराज खान ने भी कई फिल्मों में काम किया है। मीडिया रिपोर्टर की माने तो खान ने कनाडा की नागरिकता को ले ली थी और 2014 में हज के यात्रा के लिए मक्का मदीना गए थे।

कितने करोड़ की संपत्ति अपने बेटों के लिए छोड़ गए हैं कादर खान? | Bollywood  Actor Kader Khan Assets After Death - Hindi Oneindia

कादर खान सुपरन्यूक्लियर पाल्सी जैसे गंभीर बीमारी से पीड़ित थे उन्हें 28 दिसंबर 2018 को कनाडा में ‘सांस फूलने’ की शिकायत के साथ अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां वे इलाज के लिए अपने बेटे और बहू के साथ रहते थे। 31 दिसंबर 2018 को कादर खान के बेटे, सरफराज खान ने पिता के निधन की पुष्टि की थी। उनका अंतिम संस्कार समारोह मिसिंसॉगा मे ISNA मस्जिद में आयोजित किया गया था और उन्हें कब्रिस्तान में दफनाया गया था।

Leave a Comment