जब डेढ़ साल तक बेरोजगार थे जेठालाल ,तब मन में आते थे ऐसे खराब ख्याल

 

छोटे पर्दे पर सबसे मशहूर धारावाहिकों में से एक तारक मेहता का उल्टा चश्मा पिछले 12 साल से लगातार उनके दिल पर राज कर रहा है । इस शो में मुख्य कलाकार की भूमिका जेठालाल निभाते हैं और इसी किरदार से वह घर-घर में मशहूर हो चुका हैं। लेकिन दोस्तों आपको बता दें कि जेठालाल की भूमिका निभाने वाले दिलीप जोशी के जीवन में एक समय था जब उनके पास काम नहीं था ।

I was jobless for a year': When Dilip Joshi aka Jethalal opened up about  his struggle before signing 'TMKOC'

एक इंटरव्यू के दौरान किया इस बात का खुलासा

अपने इंटरव्यू के दौरान खुद जेठालाल यानी दिलीप जोशी ने बताया था कि एक समय उनके जीवन में ऐसा भी था जब उनके पास कोई भी नौकरी नहीं थी।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah TMKOC starcast Jethalal aka Dilip Joshi  fees per episode career story wife son family - कभी 'जेठालाल' को हर रोल के  मिलते थे 50 रुपये, डेढ़ साल

बता दें कि लगभग डेढ़ साल तक उन्होंने इसी तरह से जीवन व्यतीत किया। हालांकि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करने से पहले भी जेठालाल कई सारी टीवी शोज में काम कर चुके हैं। लेकिन फिर भी उनके जीवन में एक दौर ऐसा भी आया जब डेढ़ साल तक वह बेरोजगार रहे थे।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah update February 5: Jethalal thanks the  magical ring for changing his life - Times of India

अपने दिए गए इंटरव्यू में दिलीप जोशी ने अपने जीवन की कठिनाइयों एवं संघर्षों के बारे में बतलाते हुए यह बताया था कि आसित मोदी जी ने उनसे कहा था कि एक शो बनाया जा रहा है। इस बात को सुनकर की जेठालाल यानी कि दिलीप जोशी काफी खुश और उत्साहित हो गए थे ।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: Jethalal To Get A Psychiatrist?! Here's  All You Need To

बता दे कि आशीत मोदी ने सबसे पहले दिलीप जोशी को जेठालाल के पिता चंपकलाल की भूमिका के लिए चुना था। उसके बाद दिलीप जोशी को आसित मोदी ने जेठालाल के किरदार के लिए चुना था। लेकिन दिलीप जोशी ने यह दोनों ही भूमिकाओं को निभाने का प्रस्ताव ठुकरा दिया था।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah update, February 11: Jethalal convinces  everyone to buy the ring - Times of India

दिलीप जोशी बताते हैं कि जेठालाल का कैरेक्टर मूल रूप से एक कैरीकेचर था। पतला एवं चार्ली जैसे मूछों वाला था। लेकिन वह ऐसे बिल्कुल भी नहीं थे लेकिन फिर बाद में दिलीप जोशी जेठालाल की भूमिका निभाने के लिए तैयार हो गए थे। और उन्होंने कहा था कि वह जेठालाल के किरदार को निभाने की कोशिश कर सकते हैं।

जिससे थर-थर कांप रही थी पूरी सोसाइटी, जेठा ने उसी के साथ ली सेल्फी -  Entertainment News: Amar Ujala

अपने इंटरव्यू के दौरान दिलीप जोशी ने बताया कि जेठालाल की भूमिका निभाने से पहले उनके पास डेढ़ साल तक कोई भी वर्क नहीं था। वह जिस धारावाहिक में काम करते थे वह भी बंद हो चुका था। दिलीप जोशी के थियेटर के सभी नाटक भी खत्म हो चुके थे ।

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: 'Jethalal' Dilip Joshi shares experience  on show completing 9 years

इस तरह से वह लगभग डेढ़ साल तक बिना किसी काम के रह रहे थे। ऐसे में उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वह इस उम्र में आकर क्या कर सकते हैं। लेकिन उन पर ईश्वर की कृपा हुई और उन्हें धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल की भूमिका निभाने का मौका मिला ।

Lionel Messi is my favorite footballer: Dilip Joshi

दिलीप जोशी ने इस जेठालाल की भूमिका को पूरी तरह से अपना बना लिया। शायद ही इससे अच्छा जेठालाल का किरदार कोई निभा सकता था। आज दिलीप जोशी घर-घर में जेठालाल के नाम से ही पहचाने जाते हैं। और बहुत ही प्रसिद्ध हो चुके हैं।

Leave a Comment