छोटी उम्र में बन गई प्रेमी के बच्चे की माँ , घर वालो ने घर से निकाला तो बन गयी एस आई इंस्पेक्टर

 

कुमारी नाम की महिला जो भारत के केरला राज्य में रहने वाली थी उन्होंने आईएएस एग्जाम को क्रैक कर एक कायम किया उनका बचपन से सपना था कि वह आईएएस अधिकारी बने उनके जीवन में ऐसा हुआ जिसके वजह से उनका सपना बीच में ही रुक गया।

भारत में यौन हमलों की उत्तरजीवियों के समक्ष न्याय और सहायता सेवाएं पाने में  बाधाएं | HRW

जब वह कॉलेज जाती थी तो उन्हें एक लड़की से प्यार हो गया और वे एक दूसरे से शादी करना चाहते थे तथा वे अपने मंजिल के रास्ते भटक गई और प्यार के चक्कर में पढ़ कर उन्होंने अपनी पढ़ाई की ओर ध्यान दिया नहीं। उसके बाद उन लोगों ने एक दूसरे के साथ भाग कर शादी कर ले क्योंकि कुमारी को लगता था कि उसके माता-पिता इस शादी के लिए राजी नहीं होंगे अतः उसने भागने का ही फैसला किया। शादी के बाद पर उस लड़के के साथ बहुत ही ज्यादा खुश थी।

बातों बातों में एक बार कुमारी ने अपने पति को बताया कि मेरा बचपन का सपना आईएएस ऑफिसर बनने का था लेकिन बहुत से कठिनाई के वजह से मैंने वह सपना पीछे छोड़ दिया तभी उसके पति ने उन्हें मोटिवेट किया और कहा कि अभी भी देर नहीं हुई है तो अभी भी आईएएस की तैयारी कर सकती हूं।

Important tips for Madhya Pradesh police recruitment 2021 know how to  prepare for police jobs brmp | MP Police Bharti 2020: अगर वर्दी पहननी है तो  आज से ही शुरू दें ये

कुमारी के पति ने उन्हें मोटिवेट कर आईएएस की तैयारी कराने का संकल्प लिया एवं उन्हें आईएस की तैयारी की शुरुआत करने को कहा यह सुनकर कुमारी को खुशी का ठिकाना ना रहा और वह उसके बाद से अपनी लगन से मेहनत करने लगी और एग्जाम की तैयारी करने लगी।

केरल- महिला पुलिस उपनिरीक्षक एनी शिवा

एक दिन वह हिम्मत हार गई जब उन्हें पता चला कि वह 3 महीने की प्रेग्नेंट है लेकिन फिर उसके पति ने उन्हें मोटिवेट किया। 1 साल की कड़ी मेहनत के बाद आईएएस की नौकरी उन्होंने निकाल ली एवं उनके पति ने उनका पूरा साथ दिया। वे अपने बच्चे को संभालते थे और कुमारी को अपने काम पर ध्यान देने को कहते थे।

Leave a Comment