चिड़ियों का खाना बेचकर बहन के इलाज के लिए पैसे जुटा रहा है ये 10 साल का भाई,बचाना चाहता है अपनी बहन की जान

दोस्तों ! आज हम आपको ऐसी बात बताने वाले हैं, जो आपको हैरत करके रख देगी। दरअसल 10 साल का एक लड़का जिसका नाम अजीज है, वह अपनी बहन के इलाज के लिए पैसे जुटा रहा है। आपको बता दें कि उसकी बहन सकीना कैंसर पीड़ित है और उसका इलाज करवाने के लिए वह सड़कों पर चिड़ियों का खाना बेच रहा है। बता दें कि यह मामला तेलंगाना का है।

तेलंगाना : 10 साल का भाई अपनी बहन को कैंसर से बचाने के लिए चिड़ियों का दाना बेच रहा है, लोग ये कह रहे.......

10 साल का यह बच्चा अपनी बहन के इलाज के लिए पैसे जुटाने में लगा हुआ है लेकिन अभी तक कहीं से पैसे नहीं मिल पाए हैं। इसके बावजूद वह अपनी बहन के साथ सड़क के किनारे 6:00 बजे से 8:00 बजे तक चिड़ियों का खाना बेचता है और कुछ पैसे कमाता है। इसके साथ ही वह शाम को पढ़ने के लिए मदरसा भी जाता है और अपने काम के साथ साथ पढ़ाई भी करता है।

दरअसल ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई है, जिसमें देखा जा रहा है कि एक 10 साल का बच्चा सड़क के किनारे एक टेबल लगा कर बैठा हुआ है और चिड़ियों का खाना बेच रहा है। बता दें कि इस बच्चे की मां बिल्किस ने यह भी बताया है कि उनकी बेटी को ब्रेन ट्यूमर है, जिसके कारण दवाइयों और इलाज के लिए बहुत खर्च होंगे और इसके लिए ही उनका बेटा पैसों का जुगाड़ कर रहा है।

अपनी बहन को कैंसर से बचाने के लिए 10 साल का भाई चिड़ियों का दाना बेच रहा है, लोग कह रहे- राखी का फर्ज निभा रहा है

सरकार ने भी इस परिवार की मदद की और उस लड़की को रेडिएशन थेरेपी प्रदान की गई लेकिन दवाइयों के लिए भी काफी पैसों की जरूरत है, जिसके लिए ये बच्चे ऐसा कर रहे हैं। आपको बता दें कि सकीना के पिता की कमाई से भी बच्ची के इलाज और दवाइयों का खर्च नहीं निकल सकता है। उनकी आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब है। यही कारण है कि वह भाई अपनी बहन के लिए पैसे इकट्ठा करने में लगा हुआ है।

Leave a Comment