चार्जिंग करो फुल तकरीबन 400 किलोमीटर दौड़ेगी ये इलेक्ट्रिक SUV, कीमत भी है इतनी कम

वर्तमान में बाजार में नई-नई प्रकार की इलेक्ट्रिक कार आ गयी है जिसकी बजट कुछ ज्यादा है। दरअसल शुरुआती दौर होने के कारण कार की कीमत अधिक है। इसलिए ग्राहक अभी इन गाड़ियों को नहीं खरीद रहे हैं। बता दें कि भारत में ऐसी कारे आई है और इन कारों को बहुत ही ज्यादा पसंद किया जा रहा है। यह सब इलेक्ट्रिक कारें हाई रेंज में उपस्थित है। हाई रेंज होने के साथ-साथ शुरुआती चरण की वजह से इन कारों की बजट बहुत ज्यादा है।

भारत में लौन्चिंग को तैयार ये इलेक्ट्रिक कारें

बता दें कि लोगों की बजट को मद्दे नजर रखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियां कुछ ऐसी इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है जो किफायती भी हो और साथ ही साथ इनकी रेंज भी ज्यादा हो। तो चलिए जानते हैं इस कार के बारे में।

Mahindra eKUV100 Price in India, Launch Date, Images & Specs, Colours

सबसे पहले आपको बता दें कि इस कार में 4 से 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं। साथ ही साथ यह गाड़ी एक अच्छी रेंज देने में सक्षम होगी। Mahindra eKUV100 में 15.9 किलोवाट की लिक्विड कूल मोटर लगाई गई है, जो 54Ps की पावर 120 NM टॉर्क के साथ पावर जेनरेट करती है।

Mahindra eKUV100 Expected Price Rs. 8.00 Lakh, Launch Date, Images & More  Updates - CarWale

Strom R3 के इस कार की खासियत यह है कि जल्द ही इसकी लॉन्चिंग भारत में होने वाली है। जानकारी के लिए हम बता दें कि इस कार में लगाई गई बैटरी के बदौलत यह कार यानी एसयूवी तकरीबन 147 किलोमीटर की रेंज तय करने में सक्षम होगी। इस कार की बैटरी 80% होने के लिए 50 मिनट का वक्त लगता है। शुरुआती दौर में इस कार की कीमत लगभग 4.5 लाख रुपए होगी।

Auto Expo 2020: Mahindra eKUV100 Launched; Priced At Rs. 8.25 Lakh

अब आती है सबसे प्रमुख प्रश्न कि इसकी कीमत कितनी होगी, तो बता दें कि इसकी कीमत 8 से 9 लाख के बीच है एवं यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर की रेंज कर सकती है। असल में यह कार थ्री व्हीलर है जो देखने में बहुत ही ज्यादा यूनिक लगती है और इस कार की डिजाइन काफी हद तक Mahindra XUV300  से मिलती जुलती है।

Mahindra eKUV100 vs Mahindra eVerito: Which Mahindra car to go for? |  Business Insider India

इनका प्लान है कि अब कार की कंपनी कुछ दिनों बाद ही यह इस कार को लांच करेंगे। इन सभी कार बनाने वाली कंपनी ने बताया है कि इस कार को सिंगल चार्ज में लगभग 375 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

Leave a Comment