घर में घुसे तेंदुए ने युवक पर किया हमला,हिम्मती माँ ने बचाई बेटे के जान

 

पिछले कुछ दिनों से शिमला में तेंदुए को लेकर के लोगों में दहशत बढ़ती जा रही है। तेंदुए की दहशत गांव के इलाकों से आगे बढ़ती हुई वहां के रिहायशी इलाकों को तक पहुंच चुकी है। आपको बता दें कि बीते सोमवार को सुबह 3:00 बजे इलाके के लोकल बस स्टैंड के पास में गुरुद्वारे के नीचे बने कमरे के अंदर तेंदुआ घुस गया।

Ce que nourrir les léopards dans la nature. Toutes les sous-espèces  léopardes. Quelle est la différence entre Jaguar de Leopard

तेंदुए ने किया हमला

Portrait of a pretty leopard | Another leopard of the Vienna… | Flickr

बता दें कि तेंदुआ यहां पर सोए हुए कुत्ते को अपना शिकार बनाना चाहता था। लेकिन कुत्ते के साथ एक युवक भी सोया था जिस पर तेंदुए ने हमला बोल दिया। जैसे ही तेंदुए ने उस युवक पर हमला किया तुरंत ही वहाँ सोई हुई उस युवक की मां ने अपना बिस्तर उस तेंदुए के ऊपर फेंक दिया।

हम्मती माँ ने बचाई बेटे की जान

Man Vs Wild: घर में घुसे खूंखार तेंदुए ने किया हमला, युवक ने बाथरूम में किया  बंद

इस तरह से उस युवक की जान बचाई गई बता दें। बता दें कि बहुत बचाने के बाद भी यह युवक घायल हो गया है। इसके सिर और गर्दन पर तेंदुए के पंजों के गहरे घाव है । इधर जैसे ही तेंदूए के चेहरे पर बिस्तर गिरा तो वह हड़बड़ा के बाथरूम की ओर गया और बाथरूम में ही घुस गया। जिसके बाद बाहर से कुंडी लगा कर के उसे बंद कर दिया गया।

पुलिस के साथ पहुची वन विभाग की टीम

Panther lying on a branch Stock Photos - Page 1 : Masterfile

बाथरूम में तेंदुए को बंद करने के बाद युवक ने तत्काल पुलिस को इस बात की सूचना दी। घटना की खबर मिलने की 15 से 20 मिनट बाद मौके पर पुलिस और वन विभाग की टीम पहुंची। वन विभाग की टीम ने तेंदुए को घायल अवस्था में बाहर निकाला।

युवक ने कहा खौफ भरा था मंजर

शिमला के कृष्णा नगर में युवक पर तेंदुए ने किया हमला-Leopard attacked youth  in Shimla Krishna Nagar mother saved his life hrrm – KHABAR HAR SHAHER

बता दे कि जो युवक इस पूरे घटना में घायल हुआ है उसका नाम गौरव जयसवाल है। उसने बताया है कि यह बहुत ही दहशत वाला और खौफ भरा मंजर था ।लेकिन उसकी मां ने उसकी जान बचा ली। युवक ने बताया है कि रात के 3:00 बजे के लगभग अपने कुत्ते के पास में सोया हुआ था। तभी अचानक उसका पालतू कुत्ता रोने लगा और रोने की आवाज सुन करके उसकी मां ने कुत्ते को बाथरूम ले जाने के लिए बोला था। जैसी उसने लाइट जलाई थी वैसे ही तेंदुए ने उसके ऊपर हमला कर दिया।

युवक को लग गए 19 टाँके

हिमाचल: पालतू कुत्ते का शिकार करने को घर में घुसे तेंदुए ने युवक को किया  लहुलुहान, मां ने बहादुरी दिखाकर ऐसे बचाई बेटे की जान, यहां जानें ...

इस दौरान युवक को शेर चेहरे और गर्दन पर चोट आई ।और 19 टाँके भी लगे हैं। साथ ही सोए हुए को भी चोटें आई हैं। युवक ने कहा कि उसकी मां के कारण उसकी जान बच पाई है। अगर उसकी मां नहीं होती तो आज वह नहीं बच पाया होता।

सरकार से मुआवजे की की गई माँग

तेंदुए के हमले में घायल 11 माह की मासूम बच्ची ने अस्पताल में उपचार के दौरान  तोड़ा दम | Girl killed in leopard attack in Indore - Khulasa First

इस इलाके के लोगों ने वन विभाग की टीम से शहर में घूम रहे तेंदुआ को पकड़ने की गुजारिश की है। और इस मामले में सरकार से मुआवजे की भी मांग की है। बता दें कि इस घायल युवक गौरव जयसवाल की मां सुरजीत कौर ने बताया है कि लगभग सुबह 3:00 बजे वह तेंदुआ उनके घर में घुस गया था। उस तेंदुए ने उनके बेटे और कुत्ते पर जैसे ही हमला किया तो उन्होंने अपना बिस्तर तेंदुए के ऊपर फेंका था। जिससे कि वह बाथरूम में घुस गया ।जैसे ही वह बाथरूम के अंदर घुसा उन लोगों ने बाहर से तुरंत ही कुंडी बंद करके पुलिस को मामले की सूचना दी थी।

Leave a Comment