घमंड के कारण फ्लॉप हो गया संजय दत्त के जीजा कुमार गौरव का करियर,संजय दत्त के साथ अजीब सम्बन्ध के कारण आये सुर्ख़ियों में

 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हुए जिन्होंने अपनी अभिनय कैरियर की शुरूआत काफी सफलता के साथ की थी। इनकी पहली फिल्म सुपरहिट रही और यह सितारे रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे । लेकिन यह स्टार अपनी इस कामयाबी को बनाए रखने में असफल साबित हुए और बहुत ही कम समय में इन्हें एक्टिंग की दुनिया से विदाई लेनी पड़ी । यह सितारे फिल्म इंडस्ट्री इस तरह से गायब हुए कि फिर गुमनामी के अंधेरों में खो गए । आज हम एक ऐसे ही अभिनेता की बात कर रहे हैं जिनका के नाम है कुमार गौरव ।

Bollywood's Forgotten Stars: 10 Interesting facts about 'Love Story' fame Kumar  Gaurav

कुमार गौरव बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे हैं। बता दें कि अभी वर्तमान में बीते 11 जुलाई को कुमार गौरव 61 वर्ष के हो चुके हैं। बता दे कि अभिनेता कुमार गौरव ने सन 1981 में आई फिल्म लव स्टोरी से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था । उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस में सुपर डुपर हिट रही थी और पहली ही फिल्म के बाद यह रातों-रात बॉलीवुड इंडस्ट्री के चमकते हुए सितारे बन गए थे ।

Kumar Gaurav Age, Wife, Children, Biography, Family & More » StarsUnfolded

कुमार गौरव लड़कियों में पहली पसंद बन गए थे। इनके लुक और स्टाइल के कारण लड़कियाँ इन्हें बहुत पसंद करती थी । बता दें कि कुमार गौरव अपनी प्रोफेशनल लाइफ की वजह से ही नहीं बल्कि अपने निजी जिंदगी के कारण काफी सुर्खियों में बने रहे थे। कुमार गौरव की पहली फिल्म तो सुपरहिट रही लेकिन इसके बाद उनके कैरियर का ग्राफ लगातार नीचे गिरता गया और इनका एक्टिंग कैरियर खराब हो गया।

Movies N Memories on Twitter: "Kumar Gaurav and Vijyata Pandit during the  filming of their debut, Love Story (1981) #KumarGaurav #VijayataPandit  #Debut #BollywoodFlashback @duttsanjay @pandit_lalit…  https://t.co/sgI1WLNC7a"

कुमार गौरव का नाम अभिनेत्री विजेता पंडित के साथ भी जुड़ा और वही इनका नाम अभिनेता संजय दत्त की बहन नम्रता के साथ भी जोड़ा गया। कुमार गौरव अपनी लव लाइफ को लेकर के चर्चा में बने रहे और उनके अफेयर के चर्चे आम होते रहे । आपको बता दें कि कहा यह भी जाता है कि अपनी पहली फिल्म हिट होने के बाद अभिनेता कुमार गौरव के अंदर काफी अहंकार आ गया था और अपने इसी घमंड के कारण इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई बड़ी अभिनेत्रियों के साथ काम करने से इंकार कर दिया था । वह अक्सर ही अपने स्टारडम के कारण अच्छे ऑफिस रिजेक्ट कर देते थे । यही कारण है कि इनका फिल्म करियर ही बहुत जल्दी ही खत्म हो गया। और उन्होंने फिल्मी पर्दे से दूरी बना ली । हालांकि की एक्टिंग में निराश होने के बाद कुमार गौरव ने निर्देशन में भी अपने आप को आजमाने की ठान ली और इन्होंने डायरेक्शन में भी कदम रख दिया। कुमार गौरव को निर्देशन के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिली।

Kumar Gaurav Age, Wife, Children, Biography, Family & More » StarsUnfolded

कुमार गौरव की नज़दीकियां उन दिनों संजय दत्त की बहन नम्रता के साथ बढ़ने लगी ।इनके बीच रिलेशनशिप बनने लगा और यह एक दूसरे को डेट करने लगे। काफी समय डेट करने के बाद कुमार गौरव और नम्रता ने शादी करने का निर्णय लिया । कुमार गौरव की शादी के बाद कुमार गौरव की संबंध अभिनेता संजय दत्त के साथ काफी अच्छे हो गए ।

Bollywood's Forgotten Stars: 10 Interesting facts about 'Love Story' fame Kumar  Gaurav

सूत्रों के अनुसार संजय दत्त नशे की लती थे जिसके कारण उनका कैरियर बर्बाद होने के कगार पर पहुंच गया था। ऐसे में उनके जीजा कुमार गौरव ने संजय दत्त की काफी सहायता की और इन्हें वापस से सिनेमा के पर्दे पर ले कर के आए। कुमार गौरव ने फिल्म नाम बनाई जिसमें इन्होंने संजय दत्त को हीरो लिया । फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट रही और इस फिल्म के बाद संजय दत्त का स्टारडम एक बार फिर लौट आया।

Sanjay Dutt- Kumar Gaurav Friendship | Kumar Gaurav Birthday - Filmibeat

इन दिनों कुमार गौरव और संजय दत्त के बीच काफी अच्छा रिश्ता हो गया था । लेकिन इन दोनों की बढ़ती करीबियों के कारण लोगों ने इनके ऊपर अजीबोगरीब बातें कहीं और इन दोनों को लेकर के अजीब तरह के किस्से भी सामने आने लगे थे। सूत्रों की माने तो फिर नाम की शूटिंग के दौरान संजय दत्त और कुमार गौरव को एक दूसरे के गले लगते हुए और एक दूसरे को किस करते हुए देखा गया था। इसी कारण संजय दत्त और कुमार गौरव को होमोसेक्सुअल भी समझने लग गए थे।

Movies N Memories on Twitter: "Brothers in arms.... Sanjay Dutt and Kumar  Gaurav during Mahesh Bhatt's Naam (1986) #SanjayDutt #KumarGaurav  #BollywoodFlashback @duttsanjay @PriyaDutt_INC… https://t.co/w7NWAdsmGw"

इन दोनों से जुड़ी इस तरह की खबरें काफी तेजी से मीडिया में फैलने लगी थी। इसके बाद संजय दत्त और कुमार गौरव ने मीडिया के सामने आकर के अपने रिश्ते के बारे में सभी बातें स्पष्ट की थी। संजय दत्त ने बताया था कि कुमार गौरव उनके जीजा है और उसके साथ ही वह उनके काफी अच्छे दोस्त भी हैं । संजय ने कहा था हम दोनों के बीच में केवल मित्रता का रिश्ता है इससे ज्यादा और कुछ भी नहीं। संजय दत्त के इस बयान के बाद इस तरह की अफवाहों पर रोक लग गया था और यह मामला पूरी तरह से शांत हो गया था।

Leave a Comment