गोविंदा की माँ गीत गाकर सुबह जगाया करती थीं, बोलें “कभी सोचा नही था चॉल से निकल पाऊंगा बाहर”

 

90 के दौर में लोगों के दिलो पर राज करने वाले मशहूर अभिनेता गोविंदा उस समय में समय ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता थे। पर्दे पर इन्हें देखते ही पब्लिक खुशी से झूम उठती थी। अभिनेता गोविंदा बहुत समय से बड़े पर्दे से दूर हैं । लेकिन इस बीच वह कई शोज और इवेंट्स में नजर आते रहे है ।

Sunita On Struggles Of Being Govinda Wife| My Mom Told Me I Can Leave My  Husband Home Only When I Die - Filmibeat

बता दें कि हाल ही में गोविंदा अपनी पत्नी सुनीता आहूजा एवं बेटी टीना के साथ” इंडियन प्रो म्यूजिक लीग” में बतौर मुख्य अतिथि आये थे। इस दौरान गोविंदा ने अपने जीवन के संघर्ष के दिनों से जुड़ी कई यादों को साझा किया और इस दौरान वह काफी भावुक नजर आए। गोविंदा बताते हैं कि उन्हें यह लगने लगा था कि वह कभी भी अपने जीवन में चॉल के जीवन से बाहर नहीं निकल सकेंगे।

“जो भी हूँ माँ के आशीर्वाद से”

Mother used to lift Govinda by singing songs every morning, said - did not  think that I would even come out of the chawl - PressWire18

अभिनेता गोविंदा ने इस दौरान अपनी सफलता का सारा श्रेय अपनी माँ को दिया। गोविंदा ने भावुक होते हुए कहा कि बहुत कम लोगों को अपने माता पिता की सेवा कर पाने का अवसर नसीब हो पाता है। और उन्होंने खुद को इन खुशनसीब लोगों में गिनते हुए कहा कि ,”मुझे अभी भी याद है कि मेरी सुबह की शुरूआत मेरी माँ की प्यारी और खूबसूरत आवाज से होती थी। माँ रोज हमारे लिए गाना गाती थीं।”

Govinda's childhood was spent in extreme poverty, wanted to work in a  5-star hotel but could not find work due to lack of English - Kalam Times

गोविंद बताते हैं कि वे लोग अपनी माँ से पूछा करते थे कि वह किसलिए इतनी प्रार्थना करती हैं। उन्होंने अपने हर सपने का पूरा होना घर ,गाड़ी,बंगला,अपनी हर सफलता का श्रेय उन्होंने अपनी माँ एवं उनके आशीर्वाद को दिया। गोविंदा कहते हैं कि उन्होंने कभी यह नही सोचा था कि वे चॉल से बाहर निकल कर कुछ कर सकेंगे। लेकिन वह कहते हैं कि उन्हें अपनी माँ पर भरोसा था। बता दें कि गोविंदा की माँ का नाम निर्मला देवी है और यह अपने समय की बहुत मशहूर गायिका और अभिनेत्री थीं।

सुनीता ने कहा गोविंदा हैं बेस्ट पति

Govinda is very romantic,” reveals his wife Sunita Ahuja on Indian Pro  Music League : Bollywood News - Bollywood Hungama

अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए गोविंदा बहुत भावुक हो गए थे। ऐसे में उन्हें उनकी पत्नी सुनीता ने सम्हाला । सुनीता ने कहा कि मुझे संसार का सबसे अच्छा पति मिला है। इसके आगे सुनीता ने कहा कि उनकी शादी को 36 साल हो चुके हैं और इन 36 सालों में उन्होंने गोविंदा को बेस्ट पति,बेस्ट पिता,बेस्ट बेटे,और बेस्ट भाई के रूप में देखा है। वह हर रिश्ते को बखूबी निभाना जानते हैं।

Leave a Comment