कैप्टन विक्रम बत्रा से पाकिस्तानी ने बोला था,’माधुरी हमें दे दे’, ‘शेरशाह’ ने दिया था मारने से पहले करारा जवाब

भारतीय सेना के कैप्टन विक्रम बत्रा की लाइफ पर बनी सिद्धांत मल्होत्रा स्टारर फिल्म ‘शेरशाह’ में वह सीन भी दिखाया गया है की गोलीबारी के बीच एक पाकिस्तानी ने विक्रम बत्रा से कहा था, कि माधुरी दीक्षित हमें दे दो। हम यहां से चले जाएंगे। विक्रम बत्रा ने उसी पाकिस्तानी को गोली मारने से पहले जवाब में कहां था ‘ले बेटा माधुरी दीक्षित का तोहफा’।

Hindi-Captain Vikram Batra Biography: Birth, Early Life, Family, Education,  Military Career, Award, Kargil War and Martyrdom

दरअसल फिल्म ‘शेरशाह’ के सीन में यह बताया गया है कि कैप्टन विक्रम बत्रा पाइंट 4875 को वापस लेने के लिए जंग लड़ रहे थे। उनके साथ उनका डेल्टा टीम पाकिस्तानियों को भगाने में लगी थी। इस सीन के दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी होते दिखाई गई है, इसी बीच एक पाकिस्तानी ने विक्रम बत्रा से कहा, अबे माधुरी दीक्षित हमें दे दो, अल्लाह की कसम हम यहां से चले जाएंगे।

इस बात का जवाब देते हुए विक्रम बत्रा ने कहा कि माधुरी दीक्षित तो दूसरे शूटिंग में व्यस्त है। फिलहाल इस से काम चला लो। इतना कहकर विक्रम बत्रा और उनकी टीम पाकिस्तानियों पर कहर बनकर टूट पड़ी।

पाकिस्तान की छाती पर चढ़कर कारगिल में फहराया था तिरंगा, थर्राए दुश्मनों ने  कैप्टन विक्रम बत्रा को दिया था ये नाम | Why Pakistan called Captain Vikram  Batra ...

गौरवतल है कि साल 2017 में एक इंटरव्यू के दौरान विक्रम बत्रा के भाई विशाल ने इस बारे में बताया था। विशाल ने कहा कि विक्रम के रेडियो कम्युनिकेशन को एक पाकिस्तानी ने डिस्टर्ब कर दिया, और बोला शेरशाह, उनका कोडनेम, इधर मत आना, नहीं तो तुम्हारा नुकसान होगा। पाकिस्तानी का यह बात सुनकर विक्रम को गुस्सा आ गया।

Shershaah: जब शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा से पाकिस्तानी ने कहा था- 'माधुरी  हमें दे दे', कारगिल वॉर हीरो ने गोली से दिया था जवाब » PUSUMA Hindi News

इस पर विक्रम ने जवाब पर मे कहा, ‘ वही रहना, 1 घंटे में तुम्हारे पास आ रहे हैं। इस पर पाकिस्तानी ने कहा, ‘तुम जानते हो, हम तुम्हें मारने आ रहे हैं और तुम्हारे फेवरेट बॉलीवुड एक्ट्रेस लेकर जाएंगे।’ विक्रम ने पाकिस्तानी से लोहा लेते हुए उन्हें कहा तुम सब के लिए माधुरी दीक्षित के तरफ से।

कहानी 'शेरशाह' के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा की, जिन्होंने करगिल युद्ध में  चटाई थी पाकिस्तान को धूल | Story of the Shershaah hero Catain Vikram Batra,  who was Beat Pakistan in ...

बता दे कि कैप्टन विक्रम बत्रा सन 1999 मे शहीद होने से पहले कश्मीर में पाकिस्तानी के खिलाफ महत्वपूर्ण जीत हासिल की। उनके पराक्रम के लिए उन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था।

Leave a Comment