केवल 21 साल की उम्र में रवीना टंडन ने किया था सराहनीय काम, बिना शादी ही बन गई थीं माँ

 

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार हुए हैं जिन्होंने अनाथ एवं बेसहारा बच्चों को गोद लिया है और उनकी अच्छी तरह से परवरिश की है। इन अभिनेता एवं अभिनेत्री ने गोद लिए हुए बच्चों का भी अपने बच्चों की तरह ही पालन पोषण किया है। और उन्हें कभी भी प्यार की कमी नहीं होने दी है।

Believe it or Not! This Bollywood actress is a Mother of 34 Daughters -  East Coast Daily Eng | DailyHunt

इस लिस्ट में अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से लेकर के प्रीति जिंटा तक का नाम शामिल है । प्रीति जिंटा वर्तमान वही कई बच्चियों की परवरिश कर रही हैं।

महज 21 साल की उम्र में रवीना टंडन ने किया सराहनीय काम, शादी के बगैर लिया दो  बच्चियों को गोद!

आज हम एक ऐसी अभिनेत्री की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने बहुत कम उम्र में ही दो बच्चियों को गोद लिया और उनका बहुत ही अच्छी तरह से पालन पोषण भी किया है। दोस्तों हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन के बारे में ।

छोटी बेटी के लिए रवीना बनीं वेडिंग प्लानर - raveena tandon turns wedding  planner - AajTak

उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई सारी सफल फिल्मे दी हैं। रवीना टंडन का डांस एवं फिल्में आज भी लोगों के दिलों में ताजा हैं। रवीना टंडन की जोड़ी गोविंदा, सनी देओल एवं अक्षय कुमार के साथ काफी मशहूर हुई थी।

महज 21 साल की उम्र में रवीना टंडन ने किया सराहनीय काम, शादी के बगैर लिया दो  बच्चियों को गोद!

 

बता दें कि जिस वक्त रवीना टंडन का कैरियर सुनहरे दौर से गुजर रहा था उस वक्त वह केवल 21 वर्ष की थी। और उन्होंने दो बच्चियों को गोद लिया था । कम उम्र में बिना शादी के इन बच्चों को गोद लेने के कारण रवीना टंडन को काफी कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ा था। लेकिन वह अपने इस फैसले पर अड़ी रही और उन्होंने अपने कदम पीछे नहीं हटाये।

21 साल की उम्र में 2 बेटियों की माँ बनी थी रवीना टंडन, तो लोगों ने कहा-अब  कौन शादी करेगा तुमसे - पर्दाफाश

अभिनेत्री ने इन बच्चियों की परवरिश अपनी बेटी की तरह की है। आपको बता दें कि लोगों का यह कहना भी था कि उन्होंने बिना शादी के ही दो बच्चों को गोद लिया है इसलिए अब कोई भी उनसे शादी नही करेगा। लेकिन अभिनेत्री ने लोगों की बातों पर ध्यान नहीं दिया और अपना पूरा ध्यान अपने बच्चों की परवरिश में लगाया।

लोगों ने कहीं बहुत सी बातें

जब 21 की उम्र में ही मां बन गई थीं रवीना टंडन, लोग बोलते थे-'तुमसे कौन  करेगा शादी?' | Raveena Tandon Birthday Special When Actress Adopted two  Daughters At Age of 21

आपको बता दें कि अभिनेत्री रवीना टंडन ने जिन दो बच्चियों को गोद लिया है उनका नाम पूजा एवं छाया है। जिस वक्त इन्होंने बच्चियों को गोद लिया था उनका कैरियर काफी अच्छे दौर से गुजर रहा था। रवीना बताती है कि उन्हें बच्चों के बारे में बहुत अधिक जानकारी नही थी। लेकिन इन दोनों बच्चों को देखते ही उन्हें यह एहसास यह मन हुआ था कि वह इन दोनों को अपना लें।

जब 21 की उम्र में मां बनीं रवीना टंडन, लोग कहते थे कैसे होगी तुम्हारी शादी  - Bollywood News AajTak

रवीना बताती हैं कि उन्हें बिल्कुल भी एहसास नहीं था कि वो केवल 21 वर्ष की है । उनका कहना है कि ,भले ही लोगों ने उनके निर्णय पर सवाल उठाए थे लेकिन वह आज भी अपने इस निर्णय को काफी अच्छा समझती हैं।

दोनों बच्चियां हैं खुश

 

Raveena Tandon Says Her Decision To Adopt At The Age Of 21 Was  Controversial | 21 साल की उम्र में रवीना ने गोद ली थीं बेटियां, बोलीं-लोगों  ने कहा था कोई तुमसे

दोस्तों आपको जान कर प्रसन्नता होगी रवीना टंडन ने जिन दो बच्चियों को गोद लिया था उन दोनों बेटियों की शादी भी हो चुकी है। यह दोनों बच्चियां जीवन के अच्छे मुकाम पर हैं । बताते चलें कि अभिनेत्री रवीना टंडन की भी शादी बहुत अच्छी तरह से हुई है। इन्होंने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थदानी से शादी की थी। और इनके भी दो बच्चे हैं जिनका नाम राशा और रणवीर है।

Leave a Comment