किसी ने पास की 10वीं तो कोई 12वीं में हुआ फेल, जानिए कितने पढ़े लिखे हैं आपके पसंदीदा सेलिब्रिटी

 

दोस्ती फिल्म इंडस्ट्री में काफी सारे अभिनेत्री एवं अभिनेता काम करते हैं। यह सब अपने अभिनय के द्वारा लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाते हैं।ऐसे में अपनी फेवरेट सेलिब्रिटीज के बारे में जानने की चाहत सभी को रहती है। आज हम आपको बता रहे हैं कि आपके पसंदीदा कलाकार कितना पढ़े लिखे हैं। तो आइए जानते हैं कि कलाकारों की योग्यता क्या है।

अक्षय कुमार

Akshay Kumar Covid Positive Information given on twitter | Akshay Kumar हुआ  कोरोना पॉजिटिव, ट्विटर सामने आते ही फैंस परेशान | Hindi News, बॉलीवुड

फिल्म इंडस्ट्री में खिलाड़ी के नाम से प्रसिद्ध अक्षय कुमार हाई स्कूल पास है। जी हां दोस्तों इस बात का खुलासा खुद कपिल शर्मा शो में अक्षय के द्वारा किया था। उन्होंने बताया था कि वह एक ही क्लास में बार-बार फेल हुए थे। पढ़ाई में भले ही अक्षय कुमार ज्यादा अच्छा नाम ना रहे हों । लेकिन अभिनय के मामले में वह सभी से अव्वल है। और बॉलीवुड इंडस्ट्री साथ साथ लोगों के दिलों पर भी राज करते हैं।

काजोल

Happy Birthday Kajol know hers zodiac sign and what hers kundli says about  her

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल ने अपने कैरियर पर फोकस करने के लिए अपने स्कूल को छोड़ दिया था। आपको बता दें कि जब काजोल पहली फिल्म में काम कर रही थी तब वह स्कूल में थी। लेकिन फिल्मों में आने के कारण अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाई। और उनकी स्कूली शिक्षा अधूरी ही रह गई। जिसे आज तक पूरा नहीं कर सकी है।

कंगना रानौत

कंगना रनौत हैं 9.3 मिलियन डॉलर की मालकिन, सालाना कमाती हैं इतनी मोटी रकम | Kangana  Ranaut total networth income and property ss

बॉलीवुड की क्वीन के नाम से मशहूर कंगना राणावत केवल 12वीं कक्षा तक पढ़ी है। आपको बता दें कि एक विषय में फेल होने के कारण उन्होंने आगे पढ़ाई नहीं की। इसके बाद वह दिल्ली में आकर के मॉडलिंग करने लगी और फिर एक्टिंग क्षेत्र में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया।

कैटरीना कैफ

Has Katrina Kaif Become Choosy About Her Work? - कैटरीना कैफ नहीं कर रही  कोई नई फिल्म साइन, जानिए क्यों? | Patrika News

अभिनेत्री कैटरीना कैफ बॉलीवुड इंडस्ट्री के टॉप हीरोइनों में से एक हैं। आपको बता दें कि कैटरीना कैफ आज तक कभी भी स्कूल नहीं गई। जी हां इसके पीछे कारण यह है कि कैटरीना का बचपन अलग-अलग देशों में गुजरा है। और इसीलिए उन्होंने किसी भी स्कूल में एडमिशन नहीं लिया। कैटरीना कैफ को उनकी माँ कि मैं घर पर ही पढ़ाती थी। और उसके बाद अपने घर की परिस्थितियों को देखते हुए मॉडलिंग में उतर गई ।

श्रीदेवी

Sridevi Father Ayyapan Yanger Was Died While Lamhe Movie Shooting Know  About Full Story

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक दिवंगत श्रीदेवी जी की भी स्कूली शिक्षा पूरी नहीं हो सकी थी। बता दें कि काफी कम उम्र के अभिनय शुरू कर दिया था। उसी कारण कि वह स्कूल नहीं जा सकी और उनकी स्कूली शिक्षा अधूरी रह गई ।साल 2018 में में डूबने के कारण इनका निधन हुआ। और यह हमेशा के लिए दुनिया कॉलेज नहीं गई।

आमिर खान

Aamir Khan Corona Positive: आमिर खान को हुआ कोरोना, घर पर ही हैं क्वारंटीन,  फैंस कर रहे दुआ | Aamir khan tests positive for covid 19 actor is under  home quarantine | TV9 Bharatvarsh

बॉलीवुड में मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाने वाले आमिर खान केवल ट्वेल्थ पास है। बता दें कि 12th पास करने के बाद आमिर खान अपने घरवालों की मर्जी के खिलाफ थिएटर में जुड़ गए थे ।वर्तमान में आमिर खान बॉलीवुड में अपना अच्छा खासा नाम बना चुके हैं और इनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हर बार नया रिकॉर्ड कायम करती है।

अर्जुन कपूर

arjun kapoor gets emotional on fathers day shares boney and anil kapoor  photo

बॉलीवुड के इशकजादे अर्जुन कपूर भी 12वीं में फेल हो चुके हैं। बता दे की अर्जुन कपूर को शुरू से ही पढ़ाई में रुचि नही है। और वे अपने 12th के एग्जाम में फेल हो गए थे। फेल होने के बाद अर्जुन ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी ।और भी बॉलीवुड उसमें पूरी तरह से एक्टिव हो गए थे ।इसके बाद इन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया और एक जाने-माने अभिनेता के तौर पर अपनी पहचान बना ली।

Leave a Comment