कांगड़ा के एक घर में रहस्यमय तरीके से लगी आग, दहशत में है परिवार

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर प्रधानाचार्य होशियार सिंह के घर में पिछले 15 दिन से लगातार रहस्यमई तरह से आग लगने की घटना घट रही है। इस घटना से परिवार वालों के सहित गांव वाले भी डरे हुए हैं,और काफी चिंतित भी हैं ।

कानपुर: गद्दे के कारखाने में लगी भीषड़ आग, स्थानीय लोगों ने घंटो मशक्कत के  बाद आग में पाया काबू

बता दें कि होशियार सिंह के घर का कोई भी स्थान ऐसा नहीं बचा है जहां इस तरह से आग न लग चुकी हो। इस दौरान उनके लाखों रुपए का नुकसान भी हो चुका है। होशियार सिंह एवं उनके बेटे अमित ठाकुर का कहना है कि उन्हें यह भी बिल्कुल समझ नहीं आ रहा है कि ऐसा क्यों हो रहा है और इसे किस तरह से रोका जाए। उन्होंने बताया कि इस रहस्यमई तरीके से आग लगने की घटनाओं को रोकने के लिए उन्होंने कई तरह के उपाय भी किए । लेकिन अभी तक किसी भी उपाय सुने कोई लाभ नहीं हुआ है ।

हिमाचल प्रदेश : कांगड़ा के एक घर में बार-बार लग रही आग, आखिर क्या है इसका  रहस्य। Himachal Pradesh: Fire breaks out again and again in a house in  Kangra, what is

इन घटनाओं के कारण परिवार डर एवं दहशत में जीने के लिए मजबूर है। होशियार सिंह बताते हैं कि उनके परिवार के लोगों के कपड़े एवं अन्य सामान जल चुके हैं। दहशत के कारण पूरा परिवार रात भर के कमरों में पहरा देता है। आगबके इस तांडव में इनके घर फर्नीचर, उनके घर के दरवाजे ,बेड बक्से , खिड़कियां सब कुछ जला कर के रखा हो चुका है।

घर में बार-बार आग लगना | South east facing house vastu dosha and remedies |  - YouTube

यह दहशत और डर इनके परिवार पर इस तरह से हावी हैं कि हर कमरे में यह लोग चार पांच बाल्टी पानी रखे हुए हैं। ताकि आग भड़कने पर पानी द्वारा से तुरंत बुझाया जा सके। रसोई में भी उपयोग किए जाने वाले घरेलू गैस को इन्होंने बाहर रख दिया है। ताकि आग लगने पर कोई बड़ी दुर्घटना ना घटे।

घर में लग गयी है आग या आप खुद फंसे हों आग के बीच, जानें इस तरह के सपनों का  क्या है मतलब | Seeing Fire In Dreams, What Does It Mean -

बता दें कि होशियार सिंह के परिवार के लिए दहशत में हर एक रात दिन गुजारना काफी मुश्किल हो गया है। इलाके में यह ऐसी पहली घटना नहीं है। इस तरह से रहस्यमई सिलसिला पिछले दो दशकों से चला आ रहा है। कुछ समय पहले ऐसी घटना ज्वालामुखी और टिहरी में भी देखने को मिल चुकी हैं। ज्वालामुखी में प्रतिष्ठित परिवार के यहां डेढ़ दशक पहले इस तरह से आग का तांडव हुआ था।

घर में अचानक लग रही रहस्यमयी आग से दहशत में परिवार, लाखों का नुकसान -  YouTube

आपको बता दें कि जिला परिषद उपाध्यक्ष कांगड़ा स्नेह लता परमार ने इस बारे में कहा है कि ,रहस्यमई आग लगने से लोग दहशत में जी रहे हैं और होशियार सिंह के परिवार का भी काफी नुकसान हो चुका है। उन्होंने कहा है कि,”हम ने मौके पर जाकर के भी देखा कि कब और कहां आग भड़क रही है । लेकिन इसका कोई निश्चित स्थान नहीं है । आग रह रहकर के घर के अलग-अलग जगहों पर लग रही है । जो कि चिंता का विषय है।” उपाध्यक्ष कांगड़ा स्नेह लता परमार का कहना है कि उन्होंने खुद परिवार के सदस्य के पहने हुए कपड़ों में अचानक से आग लगते हुए देखा है जो कि काफी चिंता का विषय है।

Leave a Comment