एक बच्चे की मां पर आया था अनुपम खेर का दिल,जानिए इनकी फ़िल्मी प्रेम कहानी

अनुपम खेर की पत्नी और एक्ट्रेस किरण खेर आज किसी के पहचान की मोहताज नहीं है। वह बीजेपी पार्टी की सांसद भी हैं। इन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में बॉलीवुड को दी है। इतना ही नहीं एक्टर अनुपम खेर और किरण खेर के बात करें तो वे एक दूसरे से शादी करने से पहले भी शादीशुदा थे। उस समय किरण की शादी ही नहीं बल्कि 1 बच्चे भी हो चुका था लेकिन इसके बावजूद अनुपम खेर उन्हें बेहद पसंद करते थे और उनसे शादी करने का फैसला भी उनका खुद का था।

Kirron Kher (@KirronKherBJP) | Twitter

पंजाबी जट परिवार में जन्म लेने वाली किरण का पूरा नाम किरण ठाकर सिंह संधू है। शादी के बाद किरण अनुपम खेर, शबाना आजमी और नसीरुद्दीन की फिल्म पेस्टॉन्जी में भी छोटे से किरदार में नजर आई थी। 1996 ईस्वी में “सरदारी बेगम” फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवार्ड से पुरस्कृत किया गया, जो श्याम बेनेगल की फिल्म थी। उनकी एक्टिंग वाकई में काफी सराहनीय है। अब वह चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद के रूप में काम कर रही हैं।

Kirron Kher Birthday: Kirron's Nain fought with Anupam Kher like this, both  of them got divorced for the second marriage - PressWire18

आपको बता दें कि किरण ने थिएटर की पढ़ाई पंजाब यूनिवर्सिटी से पूरी की और 1979 ईस्वी में गौतम बेरी से शादी कर ली। इसके 1 साल बाद उनके बेटे का जन्म हुआ जिनका नाम सिकंदर है। गौतम और किरण का रिश्ता अधिक दिनों तक टिक नहीं पाया और अंत में दोनों अलग हो गए। अनुपम खेर भी शादीशुदा थे और उनके जीवन में भी काफी उथल-पुथल चल रही थी।

कैंसर से जंग लड़ रहीं पत्नी Kirron Kher को Anupam Kher ने बताया फाइटर,  फिल्मी है दोनों की लव स्टोरी।

नादिरा बब्बर के प्ले में शामिल होने के लिए जब अनुपम खेर और किरण कोलकाता पहुंचे तब दोनों में नजदीकियां बढ़ी और इसके बाद ही उन्होंने शादी करने का फैसला ले लिया। 1950 ईस्वी में दोनों ने शादी कर ली।

शादीशुदा एक्टर से प्यार कर बैठी थीं किरण खेर, दिलचस्प है दोनों की लव स्टोरी  - Entertainment News: Amar Ujala

किरण के बेटे सिकंदर को भी अनुपम खेर ने अपना नाम दे दिया। एक इंटरव्यू के दौरान किरण ने बताया कि एक बार जब वह अनुपम खेर से मिली तो उन्हें ऐसा लगा जैसे मानो अनुपम खेर उन्हें इंप्रेस करने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Comment