एक कमरे में बीता था इस कलाकार का बचपन, आज बन चुकी हैं रानी ,रहती हैं करोड़ो के बंगले में

दोस्तों आज हम आपको कॉमेडी क्वीन भारती सिंह के बचपन की संघर्षपूर्ण कहानी बताने जा रहे हैं। आज जिन भारती के बिना कॉमेडी का कोई भी शो यह कोई भी महफिल अधूरी मानी जाती है ।उनका बचपन आर्थिक तंगी के बीच में गुजरा है। बता दे कि भारती का जीवन शुरुआती दिनों में काफी कठिनाइयों से गुजर चुका है।

Comedian Bharti Singh moves HC, seeks quashing of FIR

आज आलीशान जिंदगी बिताने वाली भारती का बचपन तंगहाली मैं गुजरा है। भारतीय सिंह एक बेहतरीन कॉमेडियन है जो कि किसी के भी चेहरे पर हंसी ला सकती हैं । उन्होंने अपनी मेहनत और अपनी प्रतिभा के दम पर आज यह मुकाम हासिल किया है।लेकिन उनके जीवन में एक दौर ऐसा भी था जब उनका परिवार गरीबी परेशानियों से जूझ रहा था।

Who is Bharti Singh? | Entertainment News,The Indian Express

भारती का जीवन काफी गरीबी और आर्थिक तंगी के बीच में गुजरा है ।कई बार बचपन में उन्हें ऐसे दिन भी देखने पड़ते जब उनके परिवार के पास खाने के लिए भी कुछ नहीं होता था। एक इंटरव्यू के दौरान भारती सिंह ने अपने बचपन का किस्सा शेयर किया था।

Bharti Singh (Actress) Wiki, Height, Weight, Age, Boyfriend, Biography &  More - Stars Biog

लेकिन जीवन का एक सच यह भी है कि वक्त कोई भी हो रुकता नहीं है। अपने बुरे समय को भारती सिंह ने एक सबक के तौर पर लिया और ने कड़ी मेहनत एवं संघर्ष से मुंबई जैसे बड़े शहर में अपनी एक अलग पहचान बना ली । भारती सिंह ने सभी को यह सीख दे दी कि यदि आप दूसरे की हंसी का कारण बनते हैं तो 1 दिन आप जरूर सफल हो सकते हैं।

Bharti Singh Reveals The Truth About Husband Haarsh Limbachiyaa's Luxury Car

बता दें कि कभी तंगहाली का सामना करने वाली भारती आज करोड़ों के मकान में रहती हैं । और उनके पास दौलत से लेकर शोहरत हर चीज मौजूद है। भारती सिंह को गाड़ियों का भी काफी शौक है उनके पास लग्जरी गाड़ियों का पूरा एक काफिला मौजूद है। इस काफिले मे मर्सडीज से लेकर ऑडी तक कई गाड़ियाँ शामिल है। इन कारों की कीमत करोड़ों रुपए में है।

Watch: Newlywed Bharti Singh got a grand welcome at Haarsh Limbachiyaa's  house - Television News

इंडस्ट्री में कॉमेडियन के तौर पर अपनी पहचान बनाने के बाद भारती सिंह ने लेखक हर्ष लिंबाचिया के साथ शादी की है। यह दोनों कॉमेडी सर्कस शो के सेट पर पहली बार मिले थे । और उसी दौरान एक दूसरे को पसंद करने लगे थे। उसके कुछ समय बाद इन्होंने शादी का निर्णय लिया और गोवा में इन दोनों ने डेस्टिनेशन वेडिंग की थी।

Drug case: After comedian Bharti Singh, NCB arrests husband Haarsh  Limbachiyaa

बता दे कि शादी के बाद भी भारती ने अपना कैरियर नहीं छोड़ा। बल्कि वह अपना खुद ही का एक शो ले कर के आई थी जिसका कि नाम था खतरा खतरा खतरा। यह एक एंटरटेनिंग शो था जिसमें लोगों का काफी मनोरंजन हुआ था । इसके अलावा भारती और हर्ष साथ में कई शो होस्ट भी करते हैं। बता दें कि भारती शो के एक एपिसोड के लिए 25 से 30 लाख रुपए चार्ज करती हैं। और वह सालाना लगभग 8 करोड़ रुपए की कमाई करती हैं।

Leave a Comment