एक्टिंग छोड़ने के बाद यह कलाकार करते हैं अब खेती किसानी का काम

फिल्म एवं टीवी इंडस्ट्री के कई ऐसे कलाकार हैं जिन्हें दर्शकों का काफी प्यार मिला । उन कलाकारों को बहुत लोकप्रियता एवं प्रसिद्धि भी मिली। लेकिन इनमें से कुछ कलाकार ऐसे भी रहे जिन्होंने अपने कैरियर के सुनहरे मोड़ पर आकर के अभिनय छोड़कर की खेती की ओर रुख कर लिया और यह सितारे खेती किसानी करने लगे। आज हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों के नाम बताने जा रहे हैं ।

आशीष शर्मा

Siya Ke Ram actor Ashish Sharma becomes farmer in Rajasthan

अभिनेता आशीष शर्मा धारावाहिक सिया के राम में राम की भूमिका में नजर आए थे ।आशीष शर्मा का नाम इस लिस्ट में अभी हाल में ही जोड़ा गया है। आशीष शर्मा एक्टिंग छोड़ कर के इन दिनों राजस्थान में बसे अपने गांव में खेती किसानी का काम कर रहे हैं। आपको बता दें कि आशीष शर्मा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खेती करते हुए तस्वीरें और वीडियो भी साझा की है। आशीष ने यह बताया है कि वह प्रकृति के करीब रहना चाहते हैं । इसीलिए उन्होंने अभिनय की दुनिया छोड़ कर के अपने गांव में रहने का फैसला किया है । बता दे की आशीष ने एक्टिंग की दुनिया से दूरी बनाई है लेकिन वह सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस के साथ लगातार जुडे रहते हैं ।

सुशांत सिंह राजपूत

एक्टिंग छोड़कर खेती शुरू करने वाले थे Sushant Singh Rajput, आखिरी फिल्म  करना थी गर्लफ्रेंड Rhea Chakraborty के साथ - Khabarchi

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत का नाम भी इस सूची में सम्मिलित है । आज भले ही सुशांत इस दुनिया में ना हो लेकिन वे लोगों के दिलों में आज भी जिंदा है। आपको बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान सुशांत कि पिता ने यह बताया था कि सुशांत काफी तनावग्रस्त रहने लगे थे जिसकी वजह से अभिनय की दुनिया छोड़ के जैविक खेती के बारे में विचार बना रहे थे । उन्होंने यह बताया की सुशांत सिंह राजपूत है यह सपना भी था कि वह पूरे देश में 100000 पेड़ लगाए ।लेकिन अपने सारे सपने को अधूरा छोड़कर के सुशांत सिंह राजपूत सभी को अलविदा कह गए।

अनस रशीद

actors who quit acting: popular tv actor anas rashid who gained stardom  with diya aur baati hum prithviraj chauhan now a farmer | Navbharat Times  Photogallery

टीवी के मशहूर धारावाहिक दीया और बाती हम में सूरज राठी की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अनस रशीद भी काफी लंबे वक्त से अभिनय की दुनिया से दूरी बनाए हुए हैं और खेती किसानी का काम कर रहे हैं । आपको बता दें कि अनस मुंबई में ना रह कर के अपने पंजाब वाले घर में रह रहे हैं और यहां वह अपने माता पिता के साथ खेती और किसानी का काम कर रहे हैं । अक्सर वह सोशल मिडिया पर उनकी तस्वीरें अपने फैंस के साथ शेयर भी करते रहते हैं ।

धर्मेंद्र

actor dharmendra take leave from bollywood, now doing farming, watch video  | VIDEO: बॉलीवुड की चमक-धमक से दूर, अब खेतों में पसीना बहा रहे हैं धर्मेंद्र

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार धर्मेंद्र काफी समय से फिल्मी पर्दे पर नजर नहीं आए हैं। आपको बता दें कि धर्मेंद्र इन दिनों अपने फार्म हाउस में खेती का काम करने में व्यस्त हैं। वह अक्सर ही अपनी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ साझा करते रहते हैं जिनमें व खेती करते हुए नजर आते हैं ।

जूही चावला

Juhi chawla posted on WhatsApp, said- When everything is free, then freedom  is precious जूही चावला ने व्हाट्सएप पर किया ट्वीट, कहा- जब हर चीज मुफ्त हो,  तब आजादी होती है कीमती -

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला को एक्टिंग से दूरी बनाए काफी समय हो चुका है । जूही चावला भी इन दिनों अपने फार्म हाउस पर जैविक खेती मैं अपना ध्यान लगा रही है । अक्सर ही वह अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर फैंस के साथ साझा करती रहती है । जूही चावला भले ही एक्टिंग दूर है लेकिन वह सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं।

राखी

फिल्मी दुनिया से दूर एक्ट्रेस राखी फार्म हाउस में करती हैं खेती बाड़ी !  देखिए तस्वीरें - Breaking Samachar

गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा राखी वर्षों से फिल्मी पर्दे पर नजर नहीं आई हैं। आपको बता दें कि राखी फिल्म इंडस्ट्री की चमक से दूर मुंबई में अपने फार्म हाउस में खेती किसानी का काम करने में व्यस्त रहती हैं। इसी के साथ राखी गांव में रहने वाले बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने का भी कार्य कर रही हैं।

फिल्मी दुनिया से दूर एक्ट्रेस राखी फार्म हाउस में करती हैं खेती बाड़ी !  देखिए तस्वीरें - Breaking Samachar

राजेश कुमार

अभिनय छोड़ चुके हैं यह मशहूर सितारे, कोई कर रहा खेती तो कोई बन गया योगा  टीचर | NewsTrack Hindi 1

बॉलीवुड एवं टीवी के मशहूर अभिनेता राजेश कुमार भी इस सूची में शामिल हैं। बता दे कि राजेश कुमार ने अभिनय की दुनिया से दूरी बना ली है । और वह इन दिनों अपने मित्र एवं एक्टर क्रांति प्रकाश झा के साथ मिलकर की खेती का काम कर रहे हैं।

Leave a Comment