इस 2 साल की बच्ची ने बचा ली अपनी माँ की जान, लोग कर रहे हैं बच्ची की तारीफ

माँ और बच्चे का आपस में बहुत ही गहरा नाता होता है। माँ और बच्चों के प्रेम से जुड़े कई किस्से सुनने में आते रहते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जायेंगे।

दोस्तों आपको बता दें कि एक 2 साल की बच्ची ने अपनी मां की जान बचा कर के सभी को अचंभित कर दिया है। यह घटना उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद स्टेशन पर घटित हुई है |जहां पर एक 2 साल की छोटी बच्ची ने अपनी मां की जान बचाई है ।

बता दें कि इस बच्ची की मां बेहोश हो गई थी और इस बच्ची ने रेलवे स्टेशन पर उपस्थित आरपीएफ कांस्टेबल से जा करके अपनी मां की जान बचाने के लिए मदद मांगी । दोस्तों इस बच्ची ने आरपीएफ कांस्टेबल की उंगली पकड़ी और उनकी मदद मांगी।

महिला के साथ यह 2 साल की बच्ची और एक 6 महीने की बच्ची भी थी। घटना तब की है जब यह महिला अपनी दो छोटी बच्चियों के साथ स्टेशन पर थी और अचानक ही बेहोश हो गई थी । ऐसे में इस महिला के दोनों बच्चियां काफी रोने लगी थी ।छोटी बच्ची को रोता देख बड़ी बच्ची ने जिसकी की उम्र 2 वर्ष की थी उसने एक आरपीएफ कांस्टेबल की उंगली पकड़ी और उससे अपनी मां के लिए मदद मांगी। उस कॉन्स्टेबल ने महिला को उठाने की कोशिश की लेकिन जब उसे होश नहीं आया तो तत्काल इस महिला को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया ।

बच्चे की सूझबूझ के कारण ही आज उसकी मां की जान बच पाई है। जिसके लिए सभी इस बच्चे की होशियारी को काफी सराहा रहे हैं ।इस पूरी घटना की जानकारी वरिष्ठ आरपीएफ अफसर मनोज कुमार ने दी है ।उन्होंने बताया है कि इस महिला के चेकअप करवाए गए हैं और इससे हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया गया। जहां पर इसका उपचार चल रहा है शाम तक महिला को होश भी आ चुका था।

Leave a Comment