इस फ़िल्म के लिए बेटे अभिषेक बच्चन ने की थी,अपने पिता अमिताभ बच्चन के नाम की शिफारिश

 

दोस्तों आज हम आपके साथ बॉलीवुड के महानायक से जुड़ी एक ऐसी बात का खुलासा करने वाले हैं जिसके बारे में शायद ही आपको मालूम होगा। यूं तो अमिताभ बच्चन जिस फिल्म में होते हैं वह फिल्म अपने आप ही एक अलग मुकाम हासिल कर लेती है। लेकिन दोस्तों 19 साल पहले फिल्म जगत में एक ऐसी फिल्म भी रिलीज हुई थी जिसके लिए अमिताभ बच्चन के नाम सिफारिश उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने की थी।

Abhishek Bachchan wanted to quit Bollywood because of his flop films then Amitabh  Bachchan gave him this advice - जब अभिषेक बच्चन छोड़ना चाहते थे बॉलीवुड, पिता  अमिताभ की इस सलाह से

यह सुनने में हैरानी भरा जरूर है लेकिन आपको बता दें कि 19 साल पहले आई फिल्म एक्स द रिफ्लेक्शन एक शानदार फिल्म थी। इस फिल्म में बिग बी फ्रेंच कट दाढ़ी के साथ दिखाई दिए थे ।आपको बता दें कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन की मौजूदगी के पीछे एक काफी दिलचस्प किस्सा है ।

अभिषेक के जन्मदिन पर अमिताभ ने याद किया पुराने दिनों को - amitabh bachchan  recalls good old days of abhishek bachchan on his birthday - AajTak

हुआ यह था कि राकेश ओमप्रकाश मेहरा अपनी दोस्त के लिए फिल्म की तैयारी कर रहे थे। और इसी दौरान उन्होंने अक्स की कहानी लिखी थी। इस फिल्म की कहानी उन्होंने अभिषेक बच्चन को सुनाई थी तो यह कहानी अभिषेक को काफी पसंद आई थी । और तभी अभिषेक बच्चन ने राकेश जी को इसके लिए अपने पिता अमिताभ बच्चन के नाम का सुझाव दिया था।

अमिताभ-अभिषेक के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या भी कोरोना पॉज़िटिव - BBC  News हिंदी

इसके बारे में अभिषेक ने अमिताभ बच्चन से बात भी की थी। एक सुबह बिग बी ने अभिषेक को बताया कि वे दिल्ली जा रहे हैं। और रास्ते में फ़िल्म की पटकथा पढ़ना जरूर चाहेंगे। यह सुनकर के अभिषेक बच्चन ने तुरंत ही राकेश ओम प्रकाश मेहरा को फोन किया था।

Amitabh Bachchan | Raveena Tandon | Manoj Bajpayee || FULL MOVIE HD -  YouTube

इधर अपने घर से बिग बी एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए थे। और वहां राकेश भी फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर के एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। एयरपोर्ट पर राकेश अमिताभ बच्चन से मिले और उन्हें इस फिल्म की स्क्रिप्ट थमा दी थी। अमिताभ बच्चन ने दिल्ली तक की हवाई यात्रा के दौरान इस फिल्म की पूरी स्क्रिप्ट पढ़ ली। और दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरते ही उन्होंने सबसे पहले राकेश ओम प्रकाश जी को फोन किया था। और यह पूछा था कि , ” फ़िल्म कब से शुरू करनी है”।

Happy Birthday Manoj Bajpayee: Here's The Proof That He Nails Characters  With Grey Shades Like No One Else - Filmibeat

आपको बता दें कि फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिनेता मनोज बाजपेई के साथ भी कुछ ऐसा हुआ था कि उनकी जान खतरे में पड़ गई थी। बता दें कि इस फिल्म में एक सीन फिल्माया जाना था जिसमें की असली भेड़ियों के पीछे उन्हें चाकू लेकर के दौड़ना था। दौड़ते हुए भेड़िए की नजर अचानक से पीछे भाग रहे मनोज बाजपाई पर पड़ी और वह पीछे मुड़कर के मनोज बाजपेई की तरफ कूद पड़ा था। भेड़िये को अपनी तरफ लपका देख कर के मनोज ने सामने खड़ी एक वैन के अंदर छलांग लगा ली थी। और इस तरह से उन्होंने अपनी जान बचाई थी।

Aks (2001) - IMDb

यह फिल्म 13 जुलाई साल 2001 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन के अलावा रवीना टंडन एवं मनोज बाजपेई मुख्य किरदार में थे। इस फ़िल्म में नंदिता दास अमिताभ बच्चन की पत्नी के किरदार में नजर आई थी। लेकिन नंदिता का इस पूरे मामले पर कहना है कि उनकी भूमिका जिस तरह की बताई गई थी उनका रोल उस तरह का नहीं निकला। और इस वजह से नंदिता राकेश मेहरा से काफी खफा भी रही थी।

Malaika Arora Khan | Sunny Leone | Poonam Pandey - Filmibeat

 

आपको बता दें कि नंदिता ने अपनी नाराजगी पत्रकारों को बुला करके मीडिया उनके सामने भी जाहिर की थी। इस फ़िल्म में रवीना टंडन के काम को काफी सराहा गया था। उन्हें काफी वाहवाही मिली थी। वही मनोज बाजपाई अमिताभ बच्चन के सामने फीके से लगे थे ।

It's an honour: Manoj Bajpayee on working with Amitabh Bachchan in 'Sarkar  3' | Bollywood News – India TV

 

अमिताभ बच्चन के साथ जो भी एक्टर काम करता है वह अक्सर ही अमिताभ के आभामंडल में फंसा हुआ नजर आता है ।इसी तरह से इस फिल्म ने मनोज बाजपाई के साथ भी हुआ। इस बात से उनके कैरियर पर काफी नुकसान भी पहुंचा था। इस फ़िल्म के बाद अभिनेता मनोज बाजपेई को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कैरेक्टर एक्टर का टैग भी प्राप्त हो गया था।

Leave a Comment