इस व्यापारी ने खरीदी 2 महीने की बेटी के लिए चाँद पर जमीन

दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे पिता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपनी बेटी को एक बहुत ही खास उपहार दिया है। इस पिता ने अपनी बेटी को जो तोहफा दिया है उसके बारे में आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं।

इस पिता ने 'कलेजे के टुकड़े' के लिए खरीदा चांद पर जमीन का टुकड़ा

आपको बता दें कि इस पिता ने अपने 2 महीने की बेटी को चांद पर जमीन खरीद के उपहार में दी है। बता दें कि गुजरात के सूरत के सरथाणा क्षेत्र में रहने वाले विजय कथिरिया ने अपनी 2 माह की बच्ची को उपहार में चांद पर जमीन खरीद करके दी है। इस बच्ची का नाम नित्या है। नित्या के पिता विजय एक कांच के कारोबारी है। मूल रूप से सौराष्ट्र के रहने वाले हैं और वर्तमान में सूरत के सरथाना इलाके में रहते हैं। इन्होंने चांद पर जमीन न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लोनार लैंड रजिस्ट्री कंपनी को ईमेल भेजकर की खरीदी है। इनके आवेदन को कंपनी ने स्वीकार किया और यह चांद पर जमीन खरीदने में सफल रहे।

बेटी को देना चाहते थे खास उपहार

बता दें की विजय के यहां 2 महीने पहले ही बेटी का जन्म हुआ था। उन्होंने अपनी बेटी के जन्म के समय सोच लिया था कि वह अपनी बेटी कोई खास उपहार देंगे। विजय ने अपनी एक ऐसा उपहार दिया जो शायद ही किसी पिता ने अपनी बेटी को दिया होगा।

पूरी की पूरी प्रक्रिया

विजय कथेरिया ने 2 माह की बेटी को तोहफे में दिया चांद पर प्लॉट, जानिए कैसे  खरीदी जाती है चांद पर जमीन? - Naya India

आपको बता दें कि चांद में जमीन खरीदने के लिए विजय ने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लोनार लैंड रजिस्ट्री नाम की एक कंपनी से कांटेक्ट किया। और इन्होंने ऑनलाइन चांद पर जमीन खरीदने के लिए आवेदन भी किया। जिसे की कंपनी द्वारा 13 मार्च को स्वीकार किया गया था। इसके बाद सारी कानूनी कार्रवाई पूरी हुई और विजय को ईमेल के द्वारा जमीन खरीदने की मंजूरी प्राप्त हुई। इसके बाद कंपनी ने इस जमीन से जुड़े सभी पेपर्स भेजे विजय को थे।

बने चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले व्यापारी

2 माह बेटी के लिए चांद पर खरीदी जमीन! पिता ने सच कर डालीं चांद-तारे तोड़  लाने की कहावतें

आप बता दें कि विजय कठेरिया ऐसे पहले व्यापारी हैं जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी है । और वहीं नित्या दुनिया की सबसे कम उम्र की लड़की हैं जिनके नाम पर चांद पर जमीन रजिस्ट्री हुई है। आने वाले समय में कंपनी के द्वारा इसका आधिकारिक तौर पर दवा एवं घोषणा भी कर दिया जाएगा।

Leave a Comment