इस मॉडल का एक पैर है 45 kg का, लोगों ने किया ट्रोल, ऐसे दिया उन्होंने करारा जवाब

जिंदगी में कुछ ऐसे लोग देखने को मिलते है जो जिंदगी में बहुत दर्द में रह रहे होते हैं लेकिन किसी को बताते नहीं हैं हंसकर सब सह लेते हैं, शायद वह किसी को बताना नहीं चाहते हैं। वह हमेशा लोगों को प्रेरित करने की बात करते हैं। ऐसे ही एक मॉडल अमेरिका की रहने वाली 23 वर्षीय महोगनी गेटर शारीरिक रूप से विकलांग है। लेकिन उन्होंने फिर भी कोई हार नहीं मानी।

जब महोगनी का जन्म हुआ था, तब से ही उन्हें एक बीमारी थी जिसका नाम lymphedema था। इसमें उनके बॉडी में एक्सेस लिक्विड जमा होकर बॉडी के सॉफ्ट टिशु पर टारगेट करते हैं। इसके कारण ही इनके बॉडी का लेफ्ट हिस्सा सूजा रहता है। धीरे-धीरे उनका एक पैर 45 किलो का हो गया।

बता दें कि इस बीमारी का कोई इलाज नहीं रहने के कारण सिर्फ पैर की सूजन को घटाने के लिए थेरेपी और कई तरह के मसाज लेती रहती है। उनकी इस बीमारी के कारण सोशल मीडिया पर वह काफी ट्रोल भी हुई लेकिन उन्होंने इसके बावजूद हार नहीं मानी और अपनी इस कमजोरी को अपना ताकत बनाया।

आपको जानकर हैरानी होगी कि महोगनी ने अपने फूले हुए पैर के साथ कई फोटोशूट करवाए। इसमें इन्होंने कई बोल्ड तस्वीरें भी खिंचवाई और उनके इस अंदाज को देखकर लोगों ने सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ भी की। यही बात उनकी ताकत बनी। बचपन में उनकी बीमारी के बारे में जानकर उनकी मां काफी परेशान हो गई। यहां तक कि महोगनी भी सोचने लगी कि भगवान ने उन्हें कुरूप बनने का श्राप दिया है लेकिन धीरे-धीरे वह बातों को समझने लगी और इसे अपना ताकत बनाने का फैसला लिया।

कई लोगों ने उन्हें सलाह दी कि उन्हें पैर कटवा देनी चाहिए लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी बल्कि वह अपने मॉडलिंग पर ध्यान देना शुरू कर चुकी हैं और अपनी मां के लिए एक घर भी खरीदना चाहती हैं।

Leave a Comment