इस बीमारी के कारण बढ गया था सारा अली खान का वजन, 96 किलो की थी सारा,आज हैं कई महिलाओं की प्रेरणा

सारा अली खान बॉलीवुड की एक जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं। इन्होंने कई फिल्में बनाई और लोकप्रियता हासिल की। बता दें कि आज उनका जन्मदिन है। सारा अली खान उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्होंने कुछ ही समय में लोगों के दिलों में जगह बना ली। “केदारनाथ” और “सिंबा” जैसी फिल्में इनके करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है।

Sara Ali Khan shocking weightloss journey

बता दें कि सारा का बॉलीवुड में आना मुश्किल था क्योंकि उनका वजन 96 किलो था। काफी लोगों ने सारा अली खान की पुरानी पिक्चर्स को देखा होगा। जिन लोगों ने नहीं देखा है उनके लिए बता दें कि सारा उन तस्वीरों और वीडियोस में काफी मोटी नजर आती थी। वजन को कम करना उनकी जिंदगी का सबसे मुश्किल टास्क था।

Sara Ali Khan Weight Loss story: Pcod Made Sara 96 Kgs Sara Ali Khan Weight  Loss Journey - इस बीमारी की वजह से 96 किलो की हो गईं थीं सारा अली खान |

सारा खाने पीने की वजह से मोटी नहीं हुई थी बल्कि उन्हें एक बीमारी थी जिसका नाम है PCOD है। बता दें कि इस बीमारी में अक्सर देखा गया है यह बीमारी महिलाओं का मेंस्टुअल साइकिल बिगड़ने की वजह से ओवरी एक्स्ट्रा एग्स जमा होने पर होता है। यह एग्स सिस्ट में बदल जाती है।

Sara Ali Khan Weight Loss story: Pcod Made Sara 96 Kgs Sara Ali Khan Weight  Loss Journey - इस बीमारी की वजह से 96 किलो की हो गईं थीं सारा अली खान |

आप सोच रहे होंगे कि अगर सारा इसे ऑपरेशन करके हटा देती तो इस बीमारी से वह बच सकती थी लेकिन यह बीमारी ऐसी है जिसका ऑपरेशन के बाद भी वापस से आ जाने का डर बना रहता है। इसलिए ऑपरेशन करवाने से कोई फायदा नहीं था।

96 किलो की सारा अली खान कभी दिखने लगी थीं ऐसी, फिर इन 5 रूल्स को फॉलो कर  घटाया इतने किलो वजन | Sara Ali Khan Birthday and her Fitness Secrests KPG

बढ़ा हुआ वजन एवं पीसीओडी की बीमारी की वजह से सारा के लिए वजन को कम करना और भी ज्यादा मुश्किल था। इस बीमारी के होने के बावजूद सारा ने हार नहीं मानी और मन बना लिया कि उन्हें अब अपने वजन को कम करना है और इसमें वह जुट गई। लेकिन जब वह अपना वजन कम कर रही थी तब उन्होंने पिज़्ज़ा, बर्गर, गोलगप्पे आदि खाना छोड़ दिया। इनकी जगह वह सलाद खाती थी, जिससे इन्हें वजन कम करने में काशी मदद मिली।

Sara Ali Khan Before After Pics Of Weight Loss Journey - 96 किलो वजन के साथ  ऐसी दिखती थीं सारा अली खान, फिल्मों में आते ही 4 महीने में घटाया 30 किलो

खाने में रोक लगाने के बाद उन्होंने हार्डकोर वर्कआउट को ज्वाइन किया। इससे सारा ने 4 महीनों में 30 किलो वजन घटा लिया। इस तरह से धीरे-धीरे उन्होंने अपना वजन 96 किलो से 55 किलो करवाया। यूं कह सकते हैं यह आज कई महिलाओं के लिए प्रेरणा बन चुकी हैं।

Leave a Comment