इस कारण अपनी पत्नी डिम्पल कपाड़िया को राजेश खन्ना ने निकाल दिया था घर से

 

बॉलीवुड के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना ने अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया के साथ शादी की थी । बता दें कि यह पहली नजर में डिंपल को चाहने लगे लगे थे। डिंपल कपाड़िया भी इन्हें बहुत पसंद करती थी। उसके कुछ समय बाद ही इन लोगों ने प्रेम विवाह कर लिया था। लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही इन दोनों के रिश्ते के बीच कड़वाहट आनी शुरू हो गई थी। दोस्तों आज हम राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की मैरिड लाइफ के बारे में कुछ बातें बताने जा रहे हैं।

Throwback: When Birthday Girl Dimple Kapadia Said Rajesh Khanna Has Been  Misunderstood | Filmfare.com

आपको बता दें कि राजेश खन्ना शादीशुदा होने के बावजूद अपनी पत्नी डिंपल कपाड़िया से अलग रहा करते थे। इन दोनों के बीच में कुछ ऐसा हुआ था कि इन्होंने अपने रास्ते अलग कर लिए थे ।बता दें कि राजेश खन्ना की भूल के कारण उनकी पत्नी डिंपल कपाड़िया उनका शानदार घर जिसका के नाम आशीर्वाद है छोड़कर के हमेशा के लिए चली गई थी।

Pin by Ceyda on Rajesh Khanna. | Bollywood celebrities, Bollywood pictures,  Beautiful indian actress

अभिनेता राजेश खन्ना और अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की पहली मुलाकात फ़िल्म बॉबी की सेट पर शूटिंग के दौरान हुई थी । अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थी। और राजेश खन्ना भी पहली बार में डिंपल कपड़िया को पसंद करने लगे थे ।

Love Hate Story Of Dimple Kapadia And Rajesh Khanna

बता दें कि जिस वक्त यह मिले थे उससे 4 दिन के अंदर ही इन दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया था। और कुछ दिनों बाद इन दोनों की शादी हो गई थी। जब इन दोनों की शादी की थी उस समय राजेश खन्ना 30 वर्ष के थे और डिंपल कपाड़िया केवल 16 वर्ष की थी ।शादी के लिए राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया के सामने कुछ शर्ते रखी थी। उन्होंने कहा था कि शादी के बाद डिंपल कभी काम नहीं करेंगीं , उस वक्त डिम्पल ने आसानी से यह शर्त मान ली थी ।और राजेश खन्ना के साथ शादी कर ली थी।

Love Hate Story Of Dimple Kapadia And Rajesh Khanna

आपको बता दें कि राजेश खन्ना से शादी होने के कुछ समय बाद डिंपल कपाड़िया का मूड बदलने लगा और उन्होंने काम करने का फैसला कर लिया।डिंपल ने राजेश खन्ना को दी गई शर्त तोड़ दी और काम करना शुरू कर दिया ।

When Dimple Kapadia Refused To Bad-Mouth Husband Rajesh Khanna

इन दिनों में आए दिन इनके बीच तनाव बढ़ने लगा । इसी बीच राजेश खन्ना फिल्म सौतन की शूटिंग करने के लिए मॉरीशस गए हुए थे। राजेश खन्ना के साथ इस फिल्म की अभिनेत्री टीना मुनीम भी मॉरीशस गई थी। बता दें कि इस फ़िल्म के दौरान राजेश खन्ना टीना मुनीम के काफी करीब आ गए थे।

Rajesh Khanna on his relationships: 'Dimple was my rebound, Tina was balm  to the wounds' (Throwback) - IBTimes India

इस वक्त राजेश खन्ना टीना मुनीम के साथ मोरिशियस में थे उसी समय उनकी पत्नी डिम्पल भी इनसे से मिलने के लिए यहां पहुंची । लेकिन उन्होंने राजेश खन्ना और टीना मुनीम को आपत्तिजनक स्थिति में देखा जिससे उन्हें काफी दुख हुआ और वह तुरंत ही मुंबई के लिए रवाना हो गइ।

जब 15 साल छोटी डिंपल से राजेश खन्ना ने रचाई शादी, ऐसे आई दूरी - actor dimple  kapadia and rajesh khanna tragic love story tmov - AajTak

इसके बाद डिम्पल ने अपने बेडरुम के आईने पर अपने लिपस्टिक से लिखा कि ,”आई लव यू बट ,आई एम लीविंग द होम परमानेंटली।”

Happy birthday Dimple Kapadia: Check out some rare photos of 'Bobby'  actress- The New Indian Express

उन्होंने लिखा कि वह राजेश खन्ना से प्यार करती है लेकिन वह हमेशा के लिए घर छोड़ के जा रही हैं ।यह नोट राजेश खन्ना के लिए लिखकर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया ने उनका घर हमेशा के लिए छोड़ दिया ।

When Rajesh Khanna Ignored Dimple Kapadia In His Will | जानिए Rajesh Khanna  की वसीयत का किस्सा, Dimple Kapadia को नहीं दी थी फूटी-कौड़ी!

आपको बता दें कि राजेश खन्ना ने अपनी पत्नी डिंपल कपाड़िया को अपनी संपत्ति में से एक भी रुपया भर का भी हिस्सा नहीं दिया है। जब राजेश खन्ना अपने आखिरी समय में थे तब उन्होंने अस्पताल में ही अपने वकील को बुलाया था और अपनी वसीयत पढ़कर के सुनाई थी । इस वसीयत में राजेश खन्ना ने अपनी सारी संपत्ति अपनी दोनों बेटियों ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना में बराबर बराबर बांट दी थी। इसका साफ-साफ मतलब यह था कि राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया को अपनी संपत्ति से बेदखल कर दिया था ।18 जुलाई सन 2012 में राजेश खन्ना साहब इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए ।

Leave a Comment