इतने अमीर हैं नौकरों के बच्चे पढ़ते हैं अमेरिका में,अपने स्टाफ को देते हैं इतनी सैलरी

पूरे एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति उद्योगपति मुकेश अम्बानी किसी परिचय के मोहताज नही हैं। मुकेश अम्बानी दुनिया की सबसे महंगे घर के मालिक हैं। जिनके परिवार के सदस्य आपकी आलीशान जीवन शैली के कारण अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। लेकिन दोस्तो आज हम मुकेश अम्बानी के परिवार की नही बल्कि स्टाफ की बात करने वाले हैं। क्या आपको पता है कि मुकेश अम्बानी आने कुक को कितना वेतन देते हैं ,आइये हम आपको बताते हैं। इसके साथ ही हम इनके यहां काम करने वाले अन्य स्टाफ के बारे में भी बात करेंगे।

Mukesh Ambani

बता दें कि मुकेश अम्बानी जिस घर मे रहते हैं उस घर का नाम एंटीलिया है। और उस इनके इस घर में 600 कई संख्या में नौकर है जो कि काम करते हैं। मुकेश अम्बानी और इनकी पत्नी नीता अंबानी अपने स्टाफ को भी अपने परिवार के सदस्यों की तरह ही ट्रीट करते हैं।

Mukesh Ambani: RIL aims to be among top 20 in the world: Mukesh Ambani -  The Economic Times

आपको हैरानी होगी लेकिन बता दें कि मुकेश अम्बानी के घर के नौकर के दो बच्चे आमेरिका में पढ़ाई करते हैं। इनके घर एंटीलिया में काम करने वाले किसी भी स्टाफ एवं नौकर की तनख्वाह 2 लाख रुपए से कम नहीं हैं।

What are the features of Mukesh Ambani's house Antilia? - Quora

इसका मतलब यह है कि मुकेश अम्बानी अपने घर के रसोइये को ही हर माह 2 लाख रुपए का वेतन प्रदान करते हैं।

You will be shocked to know the salary of workers who works at Mukesh  Ambani's house! - BollyBytes

खबरों के अनुसार मुकेश अम्बानी के कर्मचारियों के वेतन में जीवन बीमा एवं एजुकेशन अलाउंस भी शामिल रहता है। आपको बता दें कि मुकेश अम्बानी को सादा खाना ही पसंद है इसलिए 2 लाख वेतन पाने के बाद भी इनका कुक दुनिया भर का वैराइटी फ़ूड नही बनाता है। मुकेश अंबानी को इडली सम्भर विशेष तौर पर पसंद है।

Leave a Comment