इतनी सम्पति के मालिक है बिल गेट्स,जान कर रह जाएंगे हैरान

 

दुनिया के सबसे ज्यादा पैसे वाले आदमी में शामिल बिल गेट्स का पूरा नाम विल्लीम हेनरी गेट्स है जोकि टॉप 5 पैसे वालों में शामिल है। बता दें कि बिल गेट्स के बिना कंप्यूटर की दुनिया बिल्कुल भी अधूरी है। एक छोटे से कंप्यूटर इंजीनियर बन कर एक छोटी सी कंपनी में काम करके उन्होंने अपनी जिंदगी की शुरुआत की थी।

जानिए माइक्रोसॉफ्ट से इस्‍तीफा देने वाले बिल गेट्स कितनी संपत्ति के हैं  मालिक | Know How Much Bill Gates, Who Has Resigned From Microsoft, Earns in  1 Second, And How Much Property

बचपन से उनका सपना था कि वह अपनी एक कंपनी खोलें एवं उनका मालिक स्वयं रहे। गौरतलब है कि पॉल एलन बिल गेट्स के मित्र थे जिसके साथ मिलकर उन्होंने एक कंपनी खुली जिसका नाम “माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन” रख दिया। अमेरिका में बिल गेट्स को “अमेरिकन बिजनेस मैग्नेट” के नाम से पहचाना जाता है।

जानिए माइक्रोसॉफ्ट से इस्‍तीफा देने वाले बिल गेट्स कितनी संपत्ति के हैं  मालिक | Know How Much Bill Gates, Who Has Resigned From Microsoft, Earns in  1 Second, And How Much Property

5 सबसे अमीर लोगों में बिलगेट दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी में से एक हैं। बता दें कि बिल गेट्स की सालाना सैलरी 12500 करोड़ है जोकि यूएसडी डॉलर से भी अधिक है। एक बार बिल गेट्स ने बताया कि अगर मेरे $100 नीचे गिर गए तो मैं उन्हें उठा लूंगा नहीं क्योंकि मैं उतने समय में $1000 कमा सकता हूं तो फिर मैं एक $100 उठाकर अपने हजार डालर का नुकसान क्यों करूं। इससे पता लगाया जा सकता है कि बिल गेट्स कितने पैसे वाले हैं।

बिल गेट्स के बारे में रोचक तथ्य क्या हैं? - Quora

आपको बता दें कि बिल गेट्स का इंटरव्यू लेते वक्त अमेरिका के एक रिपोर्टर महिला ने उनसे सवाल किया कि आप इतने पैसे वाले कैसे हुए अब तक 5 अमीरों की गिनती में किस तरह से आए?

विश्व का सबसे मोटा आदमी कौन है? - Quora

उस पर बिल गेट्स ने उस महिला को खुद के बैंक अकाउंट का एक चेक साइन करके दिया और कहा कि आप इसमें जितना चाहे उतना रकम लिखकर रख ले। महिला को लगा कि बिल गेट्स गुस्सा हो गए हैं अतः उन्होंने उन्हें चेक वापस कर दिया। इस पर बिल गेट्स ने कहा कि आपने इतना अच्छा मौका खो दिया मैं ऐसा मौका कभी नहीं जाने देता इसलिए मैं आज इतना अमीर हूं। यह जवाब सुनकर सभी लोग वहां हैरान हो गए और सर की प्रशंसा करने लगे।

Leave a Comment