इतनी प्रोपर्टी के मालिक हैं कुश्ती स्टार द ग्रेट खली

 

दलीप सिंह राणा, जिन्हें प्रसिद्ध कुश्ती स्टार द ग्रेट खली के नाम से जाना जाता है, का जन्म वर्ष 1972 में भारत में हिमाचल प्रदेश राज्य में धीरैना नामक स्थान पर हुआ था। वर्तमान में, वह अपनी पत्नी हरमिंदर कौर के साथ अमेरिका में रहते हैं, जिनसे उन्होंने वर्ष 2002 में शादी की थी। यह 7 फीट 1 इंच का पेशेवर पहलवान एक अभिनेता और प्रमोटर भी है, जो अपने समय के सबसे बड़े कुश्ती महासंघ में जाना जाता है।

B'Day Spl: जब ग्रेट खली के हाथों मारा गया था एक रेसलर - birthday the great  khali wrestling brian ong

वर्ष 2006 में, खली को WWE के साथ पेशेवर स्तर पर काम करने वाले पहले भारतीय पहलवान के रूप में टैग किया गया था। राणा को डीप साउथ रेसलिंग में WWE के डेवलपमेंटल फेडरेशन में नियुक्त किया गया था। यहां उन्होंने मंच के नाम के बजाय अपना असली नाम रखते हुए कुश्ती लड़ी।

World Heavyweight Champion The Great Khali | Indian bodybuilder, Wrestling  stars, Actress workouts

वर्ष 2015 में, खली ने राज्य में अपना खुद का कुश्ती स्कूल शुरू किया, जहाँ उनका जन्म और पालन-पोषण पंजाब नाम से हुआ। उन्होंने स्कूल का नाम “कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट” रखा। नए स्कूल के लिए पहला कार्यक्रम उसी वर्ष दिसंबर के महीने में आयोजित किया गया था।

Great Khali returning to WWE? - Cageside Seats

वर्ष 2017 में, खली एक खलनायक की भूमिका में डब्ल्यूडब्ल्यूई द्वारा युद्ध के मैदान में वापस आ गए, जिसमें डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन जिंदर महल को जेल-आधारित मैच में मदद की गई, जबकि पहलवान रैंडी ऑर्टन को जेल से भागने से रोका गया और महल को अपना खिताब रखने दिया गया।

NoDQ.com: #WWE #MITB news on Twitter: "Breaking news: The Great Khali  announced for the 2021 #WWE Hall of Fame https://t.co/pWkTUhCWve… "

खली बिग बॉस सीजन 4 नाम के रियलिटी शो के एक प्रतियोगी भी थे, जहां वह फर्स्ट रनर-अप थे जबकि टीवी स्टार श्वेता तिवारी ने शो जीता था। इस शो को सलमान खान ने होस्ट किया था। खाने की तुलना कोई नहीं कर सकता है एक दिन में ही 40 से अधिक अंडे एवं 20 रोटी तक खा सकते हैं।

पंजाब के बाद अब हरियाणा में पहलवानों की नर्सरी खोलेंगे द ग्रेट खली - after  punjab the great khali to open wrestlers nursery in haryana

खाने को डब्ल्यूडब्ल्यूई में एक फ्लैट की कीमत 50 लाख से अधिक दी जाती थी और डब्लू डब्लू ई में ही 2014 में उसे छोड़ने के बाद खुद की एक रेसलिंग स्कूल पंजाब में खोली है जिसका नाम बाद में बदलकर ” continental wrestling entertainment school” रखा गया।

Leave a Comment