आमिर खान और सनी देओल में पिछले 31 साल से बंद है बातचीत, जानिए इसके पीछे क्या है कारण

 

दोनों आज हम बॉलीवुड के दो दिग्गज अभिनेताओं के बारे में बात कर रहे हैं। यह दोनों सितारें हैं अभिनेता आमिर खान और अभिनेता सनी देओल। इन दोनों ही सुपर स्टार्स के बीच कई बार सिनेमा घरों में जंग छिड़ चुकी हैं और दोनों की ही फ़िल्म दर्शकों के दिल पर विजेता साबित हुई हैं।

Aamir Khan could not forget the words of Sunny Deol, so he left the film '  Darr'

दोस्तो आपने गौर किया होगा कि आमिर खान और सनी देओल को कभी भी एक साथ में या फिर कभी भी एक दूसरे से बातचीत करए हुए नही देखा गया है। आपको बता दें कि इन दोनों दिग्गज कलाकारों के बीच पिछले 31 साल से बातचीत का सिलसिला बंद है। बता दें कि सन 1999 से इन दोनों के बीच दूरियाँ आ गई जो कभी कम नही हो सकीं।

Sunny Deol Amir Khan Rift: When Dharmendra And Hema Malini Stepson Amir khan  get upset - जब सनी देओल के कारण आमिर खान ने खा ली जीवन भर की कसम, आज भी

बता दें कि अभिनेता आमिर खान की फ़िल्म दिल 22 जून सन 1990 में रिलीज हुई थी। और उसी समय अभिनेता सनी देओल की फ़िल्म घायल भी सिनेमा के पर्दे पर रिलीज हुई। घायल कद रिलीज होने से पहले अभिनेता आमिर खान ने सनी देओल को संदेश भेज कर यह कहलवाया की वह अपनी फिल्म घायल की रिलीजिंग डेट बदल दें।लेकिन अभिनेता सनी देओल इस बात के लिए राजी नही हुए।

Sunny Deol and Aamir Khan fight for movies clash

आमिर खान की दिल और सनी देओल की घायल दोनों ही सुपर हिट साबित हुई और दोनों फिल्मों ने दर्शकों का दिल जीता। लेकिन जहां एक ओर फ़िल्म दिल में आमिर के साथ ही साथ फ़िल्म अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और फ़िल्म के गानों के लिए भी लोकप्रिय हुई थी।

BOX OFFICE: Top 10 films of the yr 1990- films from Aamir, Salman to Sunny  Deol included - Sahiwal

वहीं दूसरी ओर फ़िल्म घायल पूरी तरह सनी देओल के कंधे पर टिकी थी, इस फ़िल्म को केवल सनी देओल के कारण दर्शकों द्वारा पसंद किया जा रहा था।

IN STEP: Aamir, Shah Rukh dance along at YPD 2 event | Hindustan Times

इन दोनों ही दोनों ही अभिनेताओं को बेस्ट एक्टर के अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। आमिर की फ़िल्म हिट रही थी इसलिए उन्हें यह उम्मीद थी कि यह अवार्ड वह जीतेंगे, लेकिन ऐसा नही हुआ। यह अवार्ड अभिनेता सनी देओल को दिया गया।

Aamir Khan does not attend any award function because of Sunny Deol, know  the full story - Daily India

इस बात से आमिर खान बहुत नाराज हुए और उन्होंने यह कसम खा ली कि वह कभी भी किसी अवार्ड समारोह में शामिल नहीं होंगे। आमिर ने फिल्मफेयर पर पक्षपात का दोष भी लगाया था। और वहीं दूसरी ओर अभिनेता सनी देओल को फ़िल्म घायल के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था।

आमिर खान और सनी देओल के बीच दुश्मनी है 31 साल पुरानी, जानिए सालों पुरानी  अनबन की कहानी - Newstrend

आमिर और सनी देओल की फिल्मों में यह टकराव एक बार नही हुआ बल्कि कई बार हुआ। सन 1996 में एक फिर सनी देओल और आमिर खान आमने सामने आ गए। इस समय सनी देओल की फ़िल्म घातक रिलीज हुई और आमिर खान की फ़िल्म राजा हिंदुस्तानी रिलीज हुई। इन दोनों फिल्मों में भी टक्कर की जंग रही।

Did you know Aamir Khan and Sunny Deol have clashed thrice at the box  office? | Hindi Movie News - Times of India

इसके बाद साल 2001 में एक बार फ़िल्म अभिनेता आमिर खान और सनी देओल की फिल्में का सिनेमा के पर्दे पर सामना हुआ। साल 2001 में जहां एक ओर आमिर खान की लगान रिलीज हुई वहीं दूसरी ओर सनी देओल की “गदर- एक प्रेम कथा” रिलीज हुई । आमिर की लगान ने लोगो का दिल जीता और दर्शकों में बहुत लोकप्रिय हुई। वहीं सनी देओल की गदर ने भी सिनेमा घरों और बॉक्स ऑफिस में गदर मचा दिया।

When Aamir Khan and Sunny Deol decided to not work with Yash Chopra |  Bollywood Bubble

बता दें कि सनी देओल की फ़िल्म डर में भी काम करने के लिए आमिर खान को प्रस्ताव दिया गया था। लेकिन अभिनेता आमिर खान ने फ़िल्म डर में काम करने से मना कर दिया था।

Leave a Comment