आग लगने के कारण काटना पड़ा लड़की का हाथ और पैर, मंगेतर ने कहा – “शादी करूंगा तो उसी से करूंगा”

कहा जाता है कि प्यार नाम की ये चीज बड़ी अजीब होती है। इसका कुछ पता नहीं होता कि ये किससे और कब हो जाए। लोग कहते हैं कि प्यार में बड़ी ताकत होती है। रियल लाइफ में देखा जाता है कि कुछ खरोच आने पर भी परिवार वाले एक दुसरे पर ही दोष लगा देते हैं और अशुभ मानकर रिश्ते तोड़ने तक की नौबत पर आ जाते है। कुछ लोग धरती पर ऐसे भी हैं जो इंसानियत की मिसाल देते हैं।

दरअसल 11 मई को हीरल रोज की तरह ही कपड़े धोने के बाद उन्हें सुखाने के लिए खिड़की के पास पहुंची और जैसे ही अपने हाथों को बाहर निकाला, उसी दौरान हाईटेंशन तार पर उसका हाथ चिपक गया और उसका दाहिना हाथ बुरी तरह से जल गया क्योंकि पानी से पैर गिले थे। उसके बाद पैरों में भी करंट आ गया और उसके दोनों पैर जल गए और वह भी बुरी तरह से झुलस गई।

देर ना करते हुए उसे तुरंत पास के जीजी हॉस्पिटल में ले जाया गया लेकिन चार दिनों के बाद जीजी अस्पताल के डॉक्टरों ने अपने हाथ खड़े कर दिए और उसे अहमदाबाद के सिविल अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। वहाँ पर पहुँचने के बाद डॉक्टरों ने कहा कि हीरल का दायाँ हाथ और दोनों पैर के घुटने काटने पड़ेंगे और साथ ही यह कहा कि अगर आप लोग इसे 48 घंटे के अंदर-अंदर यहाँ पर ले आए होते तो यह शायद ठीक हो जाती।

डॉक्टर्स ने जब यह कहा तब मानो हीरल के माता-पिता पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा और ऐसा दुःख कि शायद वह कभी ख़त्म ही ना हो। उसकी शादी चिराग नाम के लड़के से होने वाली थी। अब तो शायद चिराग भी उससे शादी करने से इंकार कर देगा। लेकिन जब हिरल का मंगेतर चिराग अस्पताल पहुँचा तो उससे हिरल के माता-पिता कि परेशानी देखी नहीं गई और उसने फ़ैसला किया कि वह जब भी शादी करेगा तब हीरल से ही करेगा।

इस बात को सुनकर सभी लोग हैरान रह गए और चिराग यानी कि सीरियल के मंगेतर ने कहा कि पूरी ज़िन्दगी क्या, अगले जन्म तक भी वह उसका साथ देगा, चिराग की इस बात से उसके माता-पिता बाद में सहमत हो गए।

Leave a Comment