अक्षय की आने वाली फिल्म पर भड़के राजस्थान के राजपूत, बोले,”पृथ्वीराज नहीं, पृथ्वीराज चौहान है नाम”

 

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार पिछले कुछ दिनों से चर्चा में चल रहे हैं। पिछले कुछ समय से अक्षय कुमार अपनी आने वाली फिल्म को लेकर के विवादों में घिरे हुए हैं। बता दे कि अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म पृथ्वीराज का भी रिलीज नहीं हुआ है और फिल्म अभी से विवाद में घिरना शुरू हो गई है।

Akshay Kumar announces historical drama Prithviraj on his 52nd birthday,  gifts fans teaser. See video

इस फिल्म का निर्देशन डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है ।और यह फिल्म राजपूत के वीर सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार पृथ्वीराज की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। जबकि पूर्व विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर इस फिल्म में राजकुमारी संयोगिता की भूमिका में दिखाई देंगी।

Akshay Kumar की पहली हिस्टोरिकल फिल्म, बनेंगे पृथ्वीराज चौहान...

खबरों के अनुसार अनुसार इस फिल्म में मोहम्मद गोरी की भूमिका में संजय दत्त नजर आने वाले हैं। आपको बता दें कि फिल्म इनमें से किसी भी कारण से विवादों में नहीं है। ना ही पृथ्वीराज के ऊपर फिल्म बनने से करणी सेना को कोई आपत्ति है । लेकिन इस फिल्म से जुड़े एक मामले पर छत्रिय संगठन ने आपत्ति उठाई है ।संगठन ने फिल्म के नाम को लेकर के आपत्ति उठाई है।

करणी सेना के निशाने पर आई अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज, दे डाली ऐसी धमकी  । Karni Sena angry on Akshay kumar film Prithviraj makers after Padmavat

बता दे कि यह संगठन करणी सेना नहीं है । दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा फिल्म के शीर्षक में सम्राट पृथ्वीराज चौहान का पूरा नाम ना होने के कारण इस फिल्म के ऊपर आपत्ति उठाई गई है। उनका मानना है कि वर्तमान में सम्राट पृथ्वीराज चौहान के पूरे नाम का उपयोग न करके उनके शौर्य का अपमान है।

Prithviraj: Akshay Kumar To Do THIS For The First Time In His Filmy Career  | Forum Films

यह फ़िल्म पृथ्वीराज रासो पर आधारित है जो कि उनके पूरे इतिहास को बयां नहीं करता है। लेकिन फिर भी फिल्म के शीर्षक को लेकर के क्षत्रिय संगठन ने फिल्म को विवाद में लिया है ।

Movie Prithviraj Chauhan By Akshay Kumar

साल 2019 में फ़िल्म की शूटिंग के दौरान करणी सेना द्वारा भी आपत्ति जताई गई थी। लेकिन उस वक्त द्विवेदी उनकी मांगों को समझा करके उन्हें वॉस कर दिया था। लेकिन इस बार।यह मामला गंभीर होता नजर आ रहा है। और इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

Akshay Kumar starts shooting for YRF'S Prithviraj | Gabruu.com

सभी का मानना है कि पृथ्वीराज रासो को पृथ्वीराज चौहान का एकलौता सोर्स एवं पूर्णतः सच नही माना जा सकता। ऐसा करना समझदारी की बात बिल्कुल भी नहीं है। क्योंकि इस तरह से एक गलत संदेश जाएगा। बता दें कि डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी इससे पहले चाणक्य एवं पिंजर जैसे सीरियल और फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। यदि वह इस तरह से ऐतिहासिक तथ्यों के साथ समझौता करते हैं और आधे अधूरे सच को दर्शाते हैं तो यह सचमुच बेहद गलत है।

Teaser for 'Prithviraj' featuring Akshay Kumar produced by YRF films  announced

यह बातें पृथ्वीराज फिल्म के लिए भी शुभ नहीं है। इसीलिए पृथ्वी राज फिल्म के शीर्षक एवं उस पर दिखाई जाने वाली सभी तथ्यों पर निदेशक द्वारा एक बार पुनः विचार किया जाना आवश्यक हो जाता है।

Leave a Comment